दिल्ली समेत इन राज्यों में होगी बारिश, जारी हुआ अलर्ट

अप्रैल का महीना शुरू हो चुका है और गर्मी अभी दूर-दूर तक महसूस नहीं हो रही है। मानो, सर्दियां वापस आ गई हो। राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के तमाम राज्यों में एक बार फिर बारिश का अलर्ट है।

पूरे एनसीआर में झमाझम बारिश हुई। सड़क पानी से लबालब भरे हैं। कल रात को हरियाणा में तेज बारिश हुई थी। उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश की बात करें तो तेज हवाओं और आंधी के अलावा कई इलाकों में तेज बारिश शुरू हो गई है। पूरे वेस्ट यूपी का भी यही हाल है। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि आज पूरे दिन समूचे उत्तर भारतीय राज्यों में आंधी-तूफान और गरज के साथ तेज बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक, तेज आंधी और तूफान के साथ बारिश के कारण एक बार फिर ठंड ने दस्तक दे दी है। वेस्ट यूपी और उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश में भी आज बारिश की संभावना है। आईएमडी का कहना है कि पश्चिम हिमालयी राज्यों में तीन अप्रैल और 4 अप्रैल को तूफान और गरज के तेज बारिश की प्रबल संभावना है। इससे पहले हरियाणा और पंजाब में कल बारिश हुई। यहां आज भी मौसम खराब होने का अंदेशा है।

आईएमडी ने कल अलर्ट जारी किया था कि दिल्ली और एनसीआर में तीन और 4 अप्रैल को तेज बारिश हो सकती है। मंगलवार तड़के ही दिल्ली से सटे गाजियाबाद समेत पूरे एनसीआर में तेज आंधी के साथ झमाझम बारिश हुई। मौसम विभाग का अनुमान है कि दिनभर में बारिश का यह सिलसिला रुक-रुककर जारी रहेगा। वहीं, दिल्ली के भी कई इलाकों में बारिश हुई। यहां भी दिन में बूंदाबांदी की संभावना है।

 

Related Articles

Back to top button