आलिया और रणबीर की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ ने बनाया ये नया रिकॉर्ड , 4 दिनों के अंदर कमाए इतने करोड़

डायरेक्टर अयान मुखर्जी की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ (Brahmastra) का कई सालों से इंतजार हो रहा था. फाइनली ये फिल्म 9 सितंबर को थिएटर्स में लग चुकी है. मिले-जुले रिव्यूज के बाद भी रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia BHatt) की फिल्म ने बॉक्सऑफिस पर शानदार प्रदर्शन किया है. ये कहना गलत नहीं है कि पिछले काफी वक्त से बॉलीवुड सूखे की मार झेल रहा था ऐसे में अयान मुखर्जी की फिल्म बॉक्सऑफिस पर बारिश की तरह बरसी है.

पहले 3 दिन में ही ‘ब्रह्मास्त्र’ ने हिंदी भाषा में 112.20 करोड़ का कारोबार कर लिया था. भारत में फिल्म ने 124.49 करोड़ रुपये और वर्ल्डवाइट लगभग 226.75 करोड़ का कारोबार कर लिया.रणबीर-आलिया की फिल्म ‘ब्र्ह्मास्त्र’ शुरुआत से ही विवादों में घिरी रही. लेकिन इसके बाद भी फिल्म के कलेक्शन को देखा जाए तो वो काफी शानदार है. फिल्म ने कुछ ही दिनों में कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए हैं.

एक दिन में ताबड़तोड़ कमाई करने वाली हिंदी फिल्मों में ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फिल्म ‘वॉर’ पहले नंबर है जिसने ओपनिंग डे पर 53.35 करोड़ का कारोबार किया था. इस लिस्ट में ‘ब्रह्मास्त्र’ ने 8वें नंबर पर अपनी जगह बना ली है. इस फिल्म ने पहले दिन 41.20 करोड़ का कारोबार किया.

‘ब्रह्मास्त्र’ की पहले 3 दिन की कमाई ने बॉलीवुड की टॉप लीग में जगह दिला दी है. जहां इस साल पहले वीकेंड के रिकॉर्ड में ‘केजीएफ 2’ 380.15 करोड़ का कारोबार करके पहले नंबर पर है तो वहीं, ‘ब्रह्मास्त्र’ इस मामले में 124. 49 करोड़ कमाकर तीसरे नंबर पर है. वहीं, राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ ने 324 करोड़ कमाकर दूसरे नंबर पर है.

‘आरआरआर’ और ‘केजीएफ 2’ शुक्रवार को रिलीज नहीं हुई थीं. लेकिन बॉक्स ऑफिस पर वीक के लास्ट 3 दिनों का नॉर्मल वीकेंड होता है जिसमें ‘ब्रह्मास्त्र’ ने सिर्फ भारत में ही 124.49 करोड़ का कलेक्शन कर लिया था. यानी नॉर्मल वीकेंड के हिसाब से अयान मुखर्जी की फिल्म का कलेक्शन हिंदी भाषा में चौथा बेस्ट ओपिनिंग वीकेंड रहा.

इससे पहले प्रभास की ‘बाहुबली 2’ ने 128 करोड़ का कारोबार किया. रणबीर कपूर की ‘संजू’ ने ओपनिंग वीकेंड में 120.6 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया. सलमान खान की ‘टाइगर जिंदा है’ ने 114.93 करोड़ का बिजनेस किया और चौथे नंबर पर है ‘ब्रह्मास्त्र’ जिसने 111.20 करोड़ का कलेक्शन किया.

 

Related Articles

Back to top button