ITBP में निकली भर्ती , बिना देरी के करे वावेदन

इंडो तिब्बत बॉर्डर पुलिस फोर्स (ITBP) ने असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (फार्मासिस्ट) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 25 अक्टूबर 2022 से शुरू होंगे।

इच्छुक अभ्यर्थाी आवेदन की लास्ट डेट 23 नवंबर 2023 तक आवेदन कर सकते हैं। आईटीबीपी एएसआई भर्ती के लिए इच्छुक अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन कों को सलाह है कि आवेदन करने से पूर्व पूरा भर्ती नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ लें। आगे देखिए आईटीबीपी भर्ती की प्रमुख शर्तें।

अभ्यर्थियों को राज्य सरकार या केंद्र सरकार से मान्यता प्राप्त संस्थान से फार्मेसी में डिप्लोमा पास होना भी जरूरी है।

आईटीबीपी एएसआई भर्ती का आवेदन शुल्क : अनारक्षित ओबीसी और ईडब्ल्यूएस पुरुष अभ्यर्थियों के लिए 100 रुपए निर्धारित हैं। वहीं एससी, एसटी, एक्स-सर्विसमैन और महिला अभ्यर्थियों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है। अभ्यर्थी अधिक जानकारी के लिए आगे दिया जा रहा पूरा भर्ती नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

आईटीबीपी भर्ती में रिक्तियों का ब्योरा : आईटीबीपी के इस भर्ती अभियान में कुल 24 पदों पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाना है। यह वैकेंसी असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर  (फार्मासिस्ट) के पद के लिए है।

आईटीबीपी भर्ती की आयु सीमा : एएसआई पद के लिए अभ्यर्थियों की आयु 20 वर्ष से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

शैक्षिक योग्यता : आईटीबीपी एएसआई पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से फिजिक्स, कैमिस्ट्री और बॉयोलॉजी से 12वीं पास होना जरूरी है।

Related Articles

Back to top button