आईपीएल के पिछले सीजन में ज्यादा विकेट नहीं चटका पाए अर्शदीप सिंह , बताया ये कारण

भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह भले ही आईपीएल के पिछले सीजन में ज्यादा विकेट नहीं चटका पाए हो, मगर उनकी डेथ बॉलिंग और किफायती गेंदबाजी के चलते उन्हें टीम इंडिया में मौका मिला।

अर्शदीप सिंह की ताकत उनकी स्विंग गेंदबाजी और खतरनाक यॉर्कर रही है। पावरप्ले में वह अपनी स्विंग गेंदबाजी से बल्लेबाजों को छकाते नजर आते हैं वहीं डेथ ओवर्स में उनकी यॉर्कर काफी असरदार होती है। मगर आईपीएल 2023 में उनकी गेंदबाजी में वो धार अभी तक देखने को नहीं मिली है जिसके लिए वह जाने जाते हैं। अर्शदीप सिंह को भले ही सीजन-16 में 16 विकेट मिले हैं और वह पर्पल कैप की रेस में शामिल टॉप-5 गेंदबाजों में हैं, मगर उनका इकॉनमी रेट काफी खराब रहा है।

जब भारतीय पूर्व तेज गेंदबाज और 2007 वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा रहे आरपी सिंह से अर्शदीप को लेकर सवाल किया गया कि वह शुरुआत से अधिक वैरिएशन करने का प्रयास कर रहे हैं तो उन्होंने कहा कि वह भी इसको लेकर सरप्राइज हैं। हालांकि उन्होंने इसी के साथ यह भी कहा कि कई बार आपको टीम मैनेजमेंट के अनुसार चलना होता है जिस वजह से आप अपनी ताकत पर गेंदबाजी नहीं कर पाते।

24 साल के अर्शदीप ने आईपीएल 2023 में 9.80 की इकॉनमी से रन लुटाए हैं, जिस वजह से उनका बॉलिंग औसत 22.56 का है, जो टॉप-10 में मौजूद रवि बिश्नोई (22.33) और तुषार देशपांडे (21.76) से थोड़ा ही ज्यादा है।

 

Related Articles

Back to top button