T20 World Cup 2022: मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, ये खिलाड़ी हुआ कोरोना पॉजिटिव

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच ग्रुप-1 का मैच खेला जाना है। इस मैच से पहले मेजबान ऑस्ट्रेलिया को एक और झटका लगा है। मैथ्यू वेड की कोविड-19 टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

हालांकि आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप के शुरू होने से पहले ही घोषणा कर दी थी कि कोविड पॉजिटिव क्रिकेटर भी  मैच खेल सकेंगे, ऐसे में वेड इस अहम मैच में खेलते नजर आ सकते हैं, बस उनकी तबीयत सही रहे, क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास कोई बैकअप विकेटकीपर बल्लेबाज नहीं है।

वेड से पहले एडम जाम्पा भी कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे। ग्रुप-1 में इंग्लैंड को पिछले मैच में आयरलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। वहीं ऑस्ट्रेलिया को पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ बड़ी हार झेलनी पड़ी थी, लेकिन इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ सात विकेट से जीत दर्ज की। प्वॉइंट्स टेबल की बात करें तो इंग्लैंड तीसरे और ऑस्ट्रेलिया पांचवें पायदान पर है। दोनों टीमों के लिए यह मैच जीतना बहुत अहम होगा।

दरअसल जोश इंग्लिस ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थे, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले गोल्फ खेलते हुए चोटिल हो गए थे और उनकी जगह बैकअप के तौर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने कैमरोन ग्रीन को स्क्वॉड में जगह दी थी। ऐसे में मैथ्यू वेड का रोल ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए बहुत अहम हो जाता है।

Related Articles

Back to top button