बांग्लादेश की टीम को लगा बड़ा झटका , ये दो खिलाड़ी हुए चोटिल

एशिया कप 2022 से पहले चोटिल होने की वजह से भारत जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की सेवाएं नहीं ले पाएगा, वहीं शाहीन अफरीदी भी इस बहुराष्ट्रीय टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। इन प्रमुख खिलाड़ियों को बाहर होने के बाद अब चोट का सिलसिला बांग्लादेश जा पहुंचा है। टीम के सलामी बल्लेबाज लिटन दास पहले ही एशिया कप से बाहर हो चुके हैं, वहीं नुरुल हसन भी चोटिल हैं। अब 27 अगस्त से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट की तैयारियों में जुटी बांग्लादेश की टीम को दो और झटके लगे हैं। अभ्यास सत्र के दौरान हसन महमूद और महेदी हसन भी इंजर्ड हो गए हैं।

बता दें, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने एशिया कप 2022 के लिए अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी है। बोर्ड ने इस टूर्नामेंट के लिए 17 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान किया है। बांग्लादेश एशिया कप में ग्रुप बी का हिस्सा है। इस ग्रुप में उनके साथ अफगानिस्तान और श्रीलंका है। शाकिब अल हसन की अगुवाई में बांग्लादेशी टीम एशिया कप में अपने अभियान का आगाज 30 अगस्त को अफगानिस्तान के खिलाफ करेगी।

एशिया कप 2022 के लिए बांग्‍लादेश की टीम: शाकिब अल हसन (कप्‍तान), अनामुल हक, मुशफ़‍िकुर रहीम, अफ़‍ि‍फ हुसैन, मोसद्देक हुसैन, महमुदउल्‍लाह रियाद, महेदी हसन, मोहम्‍मद सैफ़ुद्दीन, हसन महमूद, मुस्‍ताफ़‍िजु़र रहमान, नासुम अहमद, शब्‍बीर रहमान, महेदी हसन मिराज, इबादत हुसैन, परवेज हुसैन इमॉन, नुरुल हसन सोहन, तस्‍कीन अहमद।

बांग्लादेश की टीम एशिया कप की तैयारियों में शेरे बांग्ला स्टेडियम में पसीना बहा रही है। शनिवार को अभ्यास सत्र के दौरान हसन महमूद और महेदी हसन को चोट लगी जिसने टीम की मुश्किलें बढ़ा दी है। महमूद को टखने पर चोट लगी, वहीं महेदी हसन को पैर में गेंद लगने की वजह से अभ्यास सत्र छोड़ना पड़ा। मेहदी हसन को कुछ दिन आराम करने की हिदायत दी गई है, वहीं महमूद की स्थिति एमआरआई स्कैन के बाद साफ हो पाएगी।

Related Articles

Back to top button