BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने शाहिद अफरीदी की बोलती की बंद, कही ये बात

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंचने से बस एक जीत दूर है। टीम ने अपने पिछले मैच में बांग्लादेश को डकवर्थ लुईस नियम से 5 रन से हराया। हालांकि इस मैच में बारिश की वजह से मैच कुछ देर के लिए रुका था, लेकिन बारिश के थमने पर मैच फिर शुरू हुआ था.

जिसके बाद टीम इंडिया ने दमदार वापसी करते हुए जीत हासिल की थी। हालांकि भारत की जीत पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी पचा नहीं पाए और आईसीसी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था चाहती है कि भारत हर हाल में सेमीफाइनल खेले, इस वजह से मैदान गीला होने के बावजूद मैच फिर से शुरू करवाया। अब बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने अफरीदी के विवादित आरोपों पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि आईसीसी द्वारा “हर टीम के साथ समान व्यवहार किया जाता है।”

इससे पहले शाहिद अफरीदी ने आईसीसी पर बीसीसीआई का पक्ष लेने का आरोप लगाते हुए समा टीवी से कहा, ”आपने देखा कि मैदान कितना गीला था। लेकिन ICC का झुकाव भारत की ओर है। वे यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि भारत किसी भी कीमत पर सेमीफाइनल में पहुंचे। अंपायर भी वही थे जिन्होंने भारत बनाम पाकिस्तान मैच में अंपायरिंग की और उन्हें सर्वश्रेष्ठ अंपायर का पुरस्कार मिलेगा।”

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने हाल ही में दावा किया था कि आईसीसी चाहता है कि टीम इंडिया 2022 टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में किसी भी कीमत पर पहुंचे। उनका ये विवादित बयान भारत-बांग्लादेश मैच के बाद आया है।

बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने कहा, ”सही नहीं है। मुझे नहीं लगता कि आईसीसी हमारा पक्ष लेता है। सभी के साथ एक जैसा व्यवहार होता है। ऐसा कोई तरीका नहीं जिससे आप ऐसा कह सकें। हमें अन्य टीमों से क्या अलग मिलता है? भारत क्रिकेट में एक बड़ा पावरहाउस है लेकिन हम सभी के साथ एक जैसा व्यवहार किया जाता है।”

Related Articles

Back to top button