कनाडा बॉर्डर पर आसमान में दिखी रहस्यमय चीज ,जानिए सबसे पहले

नाडा बॉर्डर के पास मिशिगन में हूरोन झील के ऊपर एक और फ्लाइंग ऑब्जक्ट (Flying object in canada) मिला है। इस रहस्यमय वस्तु को अमेरिका के फाइटर जेट ने शूट डाउन कर दिया है। अमेरिकी हवाई क्षेत्रों में फ्लाइंग ऑब्जक्ट दिखने की यह चौथी घटना है।

अमेरिकी वायुसेना ने इस बात की आशंका से इनकार नहीं किया है कि यह रहस्यमय वस्तु यूएफओ हो सकती है। रहस्यमय वस्तु के शूट डाउन के बाद इस हवाई क्षेत्र में कुछ वक्त के लिए विमानों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। जांच पड़ताल के बाद इस प्रतिबंध को हटा दिया गया है। उधर, कनाडाई पीएम जस्टिन टूडो भी हवा में मंडरा रही रहस्यमय वस्तु के बारे में ज्यादा नहीं बता पाए। उन्होंने कहा कि जांचकर्ता मलबे की तलाश कर रहे हैं, तभी पता लग पाएगा कि यह क्या है?

हूरोन झील मिशिगन का हिस्सा है। अज्ञात वस्तु आसमान में काफी ऊंचाई पर दिखने के बाद अमेरिकी सेना ने एयर स्पेस पर किसी भी विमान की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया था। लेकिन, एयर स्पेस की काफी निगरानी करने के बाद अस्थायी प्रतिबंध हटा दिया गया है।

यूएस फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन के मुताबिक मिशिगन झील पर हवाई क्षेत्र राष्ट्रीय रक्षा कारणों से अस्थायी रूप से प्रतिबंधित था। इस पूरे प्रकरण पर पेंटागन या एफएए की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की गई है। कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने रविवार को कहा कि कनाडाई जांचकर्ता अमेरिकी लड़ाकू जेट द्वारा मार गिराए गए रहस्यमय वस्तु के मलबे की तलाश कर रहे हैं। टूडो ने इस बात का खुलासा तो नहीं किया कि वह क्या चीज थी, लेकिन यह जरूर कहा कि मलबे की तलाश की जा रही है, उसकी जांच के बाद ही यह निष्कर्ष निकल पाएगा।

कनाडा बॉर्डर पर हूरोन झील के ऊपर मंडरा रहे फ्लाइंग ऑब्जक्ट को अमेरिकी सेना ने मार गिराया है। अमेरिका की वायुसेना ने फाइटर जेट ने ऑब्जक्ट को शूट डाउन किया। यह इस सप्ताह होने वाली चौथी घटना है। इससे पहले उत्तरी कनाडा में शनिवार को एक अज्ञात वस्तु को मार गिराया गया था। शुक्रवार को अलास्का हवाई क्षेत्र में एक अज्ञात वस्तु को यूएस एफ-22 द्वारा मार गिराया गया। जबकि, पिछले सप्ताहांत, एक चीनी जासूसी गुब्बारे को दक्षिण कैरोलिना के तट से F-22s द्वारा शूट डाउन किया गया था।

 

Related Articles

Back to top button