केंद्र सरकार पर भूपेश बघेल का तंज, कहा देश केवल जनसंख्या के मामले में…

जैसे-जैसे राज्य में विधानसभा चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं, सूबे के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भाजपा और केंद्र सरकार पर हमलावर हो रहे हैं। शनिवार को रायपुर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए भूपेश बघेल ने केंद्र की मोदी सरकार पर तंज कसा।

उन्होंने कहा कि देश केवल जनसंख्या के मामले में पूरे विश्व में पहले पायदान पर है बाकी किसी भी सेक्टर में पहले पायदान पर नहीं है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार बड़े बड़े दावे कर रही है लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है।

CM भूपेश ने शिक्षा और गरीबी के मामले में देश की स्थिति और दयनीय है। हम सबसे नीचे हैं। पडोसी देशों से तुलना करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र में जबसे मोदी सरकार सत्तासीन हुई है, हमारी हालत और खराब होती जा रही है। हम अपने पडोसी देशों से भी नीचे आ गए हैं। विकास इंडेक्स, फूड इंडेक्स में देश की रैंकिंग बिलकुल ही चिंता का विषय है।

छत्तीसगढ़ में साल के आखिर में चुनाव होने हैं। जैसे-जैसे समय नजदीक आता जा रहा है, दोनों तरफ से वार-पलटवार तेज हो गया है। भाजपा के छत्तीसगढ़ के चेहरे डॉ रमन सिंह ने बीते दिनों हुई भाजपा नेताओं की हत्या पर भूपेश बघेल पर आरोप लगाया था। सूबे में सत्तासीन पार्टी कांग्रेस के सबसे बड़े चेहरे भूपेश बघेल लगातार सियासी हमला बोल रहे हैं। विधानसभा चुनावों को लेकर साल की शुरुआत से ही सियासी पारा चढ़ रहा है।

भाजपा और केंद्र सरकार के तकिया-कलाम कथित विश्वगुरु वाले बयान पर CM भूपेश ने चुटकी लेते हुए कहा कि ऐसे कैसे विश्वगुरु बनेंगे? हर सेक्टर में पीछे छूटते जा रहे हैं। ऐसे में विश्वगुरु बनने की बात केवल जुमला लगती है।

Related Articles

Back to top button