7 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी ने घोषित किए उम्मीदवार, जानिए किसको मिला टिकट

भारतीय जनता पार्टी ने देश भर की 7 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए 3 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं।  बीजेपी ने हरियाणा, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश की विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों का ऐलान किया है। मालूम हो कि 7 सीटों पर वोटिंग 3 नवंबर को होने वाली है। आदमपुर सीट से भाजपा ने कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई को टिकट दिया है।

भाजपा ने लखीमपुर खीरी की गोला गोकर्णनाथ सीट से पार्टी के दिवंगत विधायक अरविंद गिरी के बेटे अमन गिरी को मैदान में उतारा है। पिछले दिनों अरविंद गिरी के निधन की वजह से ही यह सीट खाली हुई थी।

इस सीट पर पिछले चुनाव में अरविंद गिरी को टक्‍कर देने वाले विनय तिवारी को समाजवादी पार्टी ने दोबारा मौका दिया है। इस सीट पर मतदान तीन नवम्‍बर को होगा। वहीं, तेलंगाना की मुनुगोडे विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव होना है। बीजेपी ने यहां से कोमातिरेड्डी राजगोपाल रेड्डी को उम्मीदवार बनाया है।

कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए कुलदीप बिश्नोई की मांग पूरी होती नजर आ रही है। वह लगातार बेटे भव्य को टिकट दिए जाने के लिए जद्दोजहद कर रहे थे। अगस्त में ही कुलदीप कांग्रेस को अलविदा कहकर भाजपा में आए थे, जिसके चलते हरियाणा की VIP आदमपुर सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं।

Related Articles

Back to top button