सीएम योगी ने मुलायम सिंह के निधन पर जताया गहरा दुख, अखिलेश से फोन पर की बात

समाजवादी पार्टी के संस्‍थापक और तीन बार यूपी के मुख्‍यमंत्री रहे मुलायम सिंह यादव के निधन पर सीएम योगी ने गहरा दुख जताया है। उन्‍होंने नेताजी के पुत्र और पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव से फोन पर बात कर भी अपनी संवेदनाएं प्रकट कीं। सीएम योगी ने यूपी सरकार की ओर से तीन दिन के राजकीय शोक का एलान किया है। मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्‍कार पूरे राजकीय सम्‍मान के साथ होगा।

ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करता हूं। शोकाकुल परिजनों और समर्थकों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। सीएम ने बताया कि मुलायम सिंह यादव के निधन पर उत्तर प्रदेश सरकार 3 दिन के राजकीय शोक की घोषणा करती है। उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ होगा।

 मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पिछले कई दिनों से मुलायम सिंह यादव की सेहत पर लगातार नजर रखे हुए थे। इस दौरान उन्‍होंने अखिलेश यादव और मेदांता के डॉक्‍टरों से फोन पर बात कर हर संभव मदद का भरोसा भी दिलाया था।

योगी, मुलायम की सेहत का हाल जानने उनके आवास पर भी जाते रहते थे। पिछले दिनों मुलायम सिंह की दूसरी पत्‍नी साधना गुप्‍ता के निधन के मौके पर भी मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे। तब भी मुलायम सिंह यादव से मुलाकात के दौरान उन्‍होंने उनका हालचाल जाना था।

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने अपने शोक संदेश में कहा कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का निधन अत्यंत दुखदायी है। उनके निधन से समाजवाद के प्रमुख स्तंभ और संघर्षशील युग का अंत हुआ है।

Related Articles

Back to top button