लखनऊ के लग्‍जरी होटल लेवाना सूईट के अग्निकांड पर सीएम योगी ने बिठाई जांच, पढ़े पूरी खबर

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने राजधानी लखनऊ के लग्‍जरी होटल लेवाना सूईट के अग्निकांड पर जांच बिठा दी है। मंडलायुक्‍त और पुलिस कमिश्‍नर लखनऊ की संयुक्‍त टीम को इसकी जांच सौंपी गई है। बता दें कि होटल लेवाना सूईट अग्निकांड में 3 लोगों की मौत हो गई है। आठ लोगों को सिविल अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है जिनका हाल जानने के लिए थोड़ी देर पहले सीएम योगी खुद पहुंचे थे। मौके पर सर्च और रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन लगातार जारी है।

धुएं की वजह से थोड़ी दिक्‍कत आ रही है। मंडलायुक्‍त ने कहा कि आग लगने की वजह के बारे में जब तक जांच न हो जाए, कुछ नहीं कहा जा सकता। उन्‍होंने कहा कि उन्‍हें और पुलिस कमिश्‍नर को अग्निकांड की वजह की जांच करनी है। रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन पूरा होते ही यह जांच की जाएगी।

उधर, पुलिस कमिश्‍नर एसबी शिरोडकर ने बताया कि प्रारम्भिक रूप से शार्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आ रही है लेकिन पुख्‍ता ढंग से जांच के बाद ही कोई बात कही जा सकेगी। उन्‍होंने कहा कि जब एक-एक कमरे को खोल कर देख लिया जाएगा तभी घटना के बारे में पूरी स्थिति के बारे में बताया जा सकेगा। होटल में रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन को आगे बढ़ाने के लिए बुलडोजर भी पहुंचा। बुलडोजर से होटल की एक दीवार को तोड़कर रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन के लिए जा रही टीम के लिए रास्‍ता बनाया गया।

इसके पहले 2018 में भी लखनऊ के चारबाग में दो होटलों में आग लग गई थी जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई थी। अब एक बार फिर होटल लेवाना सूईट में अग्निकांड को लेकर सीएम योगी काफी नाराज हैं। उन्‍होंने लखनऊ के मंडलायुक्‍त और पुलिस कमिश्नर को होटल अग्निकांड के मामले की संयुक्त रूप से जांच के निर्देश दिए हैं।

जांच में एलडीए उपाध्यक्ष भी शामिल रहेंगे। 2018 में चारबाग के दो होटलों में लगी आग के बाद हुई जांच में एलडीए के ढाई दर्जन से अधिक अधिकारियों-कर्मचारियों की जिम्‍मेदारी की बात सामने आई थी। लेकिन आज तक किसी के खिलाफ कार्यवाही नहीं की गई है।

लखनऊ के पुलिस कमिश्‍नर एसबी शिरोडकर ने बताया कि रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन पूरा होते ही वह और मंडलायुक्‍त अग्निकांड की जांच करेंगे। मंडलायुक्‍त रोशन जैकब भी सिविल अस्‍पताल में घायलों का हाल जानने के बाद घटनास्‍थल पर पहुंची हैं। उन्‍होंने बताया कि अस्‍पताल में भर्ती सभी लोगों की हालत ठीक है। सब खतरे से बाहर हैं। उन्‍होंने बताया कि होटल में फंसे लगभग सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया है। अभी भी एक कमरा खुलना बाकी है। इसे खोलने के लिए टीम लगी हुई है।

Related Articles

Back to top button