कर्नाटक में बहुमत हासिल करने का दावा कर रही कांग्रेस, 150 सीटों का लक्ष्य तय, जाने पूरी खबर

कर्नाटक में चंद दिनों के बाद विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। प्रमुख तौर पर मुकाबला बीजेपी, कांग्रेस और जेडीएस के बीच में है। वर्तमान समय में बीजेपी की राज्य में सरकार है और बसवराज बोम्मई सीएम हैं।

हालांकि, आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस बहुमत हासिल करने का दावा कर रही है। पार्टी ने 150 सीटों का लक्ष्य तय किया है। पिछले कुछ महीनों में सामने आए विभिन्न सर्वों में कांग्रेस बहुमत के आंकड़े को पार करती दिख रही है, लेकिन इसके बावजूद भी उसके लिए एक टेंशन है।

कर्नाटक की 224 सीटों के लिए किए गए एबीपी न्यूज और सी वोटर के सर्वे में सामने आया है कि कांग्रेस को 107 से 119 सीटें मिल सकती हैं। वहीं, बीजेपी को 74 से 86 सीटें मिलने का अनुमान है। वहीं जेडीएस भी 23-35 सीटें जीतने में कामयाब हो सकती है। अन्य के खाते में पांच सीटें तक जा सकती हैं। इस सर्वे में न्यूज एजेंसी ने 17,772 लोगों की राय ली है।

ताजा ओपिनियन पोल में सामने आया है कि बहुमत के बाद भी कांग्रेस की सीटें पिछले कुछ दिनों में कम हुई हैं। पिछले महीने के आखिर में सामने आए सर्वे और आज सामने आए सर्वे में बीजेपी की सीटें बढ़ रही हैं, जबकि कांग्रेस की कम हो रहीं।

हालांकि, अब भी कांग्रेस बहुमत के आंकड़े को पार करती दिख रही है। बीजेपी के लिए खुशखबरी है कि उसकी सीटें पिछले सर्वे से बढ़ गई हैं। उल्लेखनीय है कि कर्नाटक में पीएम मोदी की रैलियां शुरू हो गई हैं। इसके अलावा रोड शो भी हो रहे हैं, जिसपर भाजपा को काफी उम्मीदें हैं।

 

Related Articles

Back to top button