बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दर्ज की दो एफआईआर , पढ़े पूरी खबर

बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दो एफआईआर दर्ज की है। रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष के खिलाफ महिला खिलाड़ियों की शिकायत के बाद केस दर्ज किया गया है। दिल्ली पुलिस ने बताया कि कनॉट प्लेस पुलिस स्टेशन में बृजभूषण पर पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

बता दें कि आज ही सुप्रीम कोर्ट को दिल्ली पुलिस ने बताया था कि खिलाड़ियों की शिकायत पर बृजभूषण सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी। महिला पहलवानों समेत बड़ी संख्या में खिलाड़ी दिल्ली के जंतर मंतर पर जमे हैं। वे पिछले छह दिनों से यहां धरने पर हैं। सात महिला खिलाड़ियों ने फेडरेशन चीफ के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दी थी।

कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को इस संबंध में नोटिस भेजा था। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने 26 अप्रैल को शीर्ष अदालत से कहा था कि वह यौन उत्पीड़न के आरोपों पर प्राथमिकी दर्ज करे, उससे पहले प्रारंभिक जांच जरूरी है। शीर्ष अदालत ने सात महिला पहलवानों की याचिका पर मंगलवार को दिल्ली पुलिस और अन्य को नोटिस जारी किया था और कहा था कि मामला ‘गंभीर’ है और इस पर विचार करने की जरूरत है।

बताया जा रहा है कि एक नाबालिग पीड़िता की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि पहली प्राथमिकी एक नाबालिग द्वारा लगाए गए आरोपों से संबंधित है, जिसके तहत यौन अपराधों से बाल संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम समेत भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की प्रासंगिक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

अधिकारी ने कहा कि दूसरी प्राथमिकी शील भंग से संबंधित आईपीसी की धाराओं के तहत वयस्क शिकायतकर्ताओं की शिकायतों की गहन जांच के लिए दर्ज की गई है।फिलहाल, दिल्ली पुलिस ने दोनों केस की जांच शुरू कर दी है।

 

 

Related Articles

Back to top button