बनाए पंजाबी तड़का मैगी, जाने आसान सी रेसिपी

बारिश का मौसम हो और आपका शाम की चाय के साथ कुछ चटपटा खाने का मन करें तो ट्राई करें टेस्टी पंजाबी तड़का मैगी। मैगी बनाने की यह रेसिपी न सिर्फ आसान है बल्कि स्वाद में भी बेहद टेस्टी है। एक बार इस मैगी का स्वाद चखने वाला हर बार मैगी बनाने के लिए यही रेसिपी ट्राई करना चाहेगा। तो अगर आप एक ही तरह से मैगी बनाकर बोर हो चुके हैं तो ट्राई करें टेस्टी पंजाबी तड़का मैगी।

पंजाबी तड़का मैगी बनाने की वि​धि-
पंजाबी तड़का मैगी बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन में तेल गरम करके उसमें प्याज, टमाटर, शिमला मिर्च, मटर और गाजर डालें। इन सब्जियों को हल्का नरम होने तक पकाएं।

अब मैगी मसाला और गरम मसाला और थोड़ा सा नमक डालकर अच्छी तरह मिला लें। जब यह मसाला पक जाए तो इसमें 2 कप पानी डालें। मसाला और पानी को एक साथ उबालें और मैगी नूडल्स डालकर ढक्कन लगाकर कुछ देर पकने दें। मैगी लगभग पक जाने के बाद, एक और पैन गरम करें और उसमें मक्खन डालें।

मक्खन के गर्म होने पर इसमें कटा हुआ लहसुन और सूखी लाल मिर्च डालें। एक बार जब यह चटकने लगे, इसमें कश्मीरी मिर्च पाउडर डालें और सब कुछ अच्छी तरह मिलाने के बाद आंच से हटा दें। आपकी गर्मा-गर्म पंजाबी तड़का मैगी सर्व करने के लिए तैयार है।

Related Articles

Back to top button