FBI ने डोनाल्ड ट्रंप के लग्जरी बंगले पर मारा छापा, तोड़ी तिजोरी

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के घर पर अमेरिकी एजेंसी FBI ने छापा मारा है। ट्रंप के फ्लोरिडा स्थित लग्जरी घर मार-ए-लागो रिसॉर्ट पर सोमवार को FBI ने सर्च शुरू की है। डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि FBI ने रिसॉर्ट में छापा मारा और तिजोरी तोड़ी है। अपने बयान में उन्होंने यह भी कहा कि यह हमारे देश के लिए काला वक्त है क्योंकि डेमोक्रेट्स नहीं चाहते कि मैं 2024 में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव की तैयारी करूं, इसलिए ऐसा हो रहा है।

एजेंसी पर पलटवार करते हुए ट्रंप ने अपने बयान में कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति के साथ ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। जांच एजेंसियों के साथ सहयोग के बावजूद इस तरह की कार्रवाई की जा रही है। यह न्यायतंत्र का हथियार के तौर पर गलत इस्तेमाल करने जैसा है। यह कट्टर लेफ्ट डेमोक्रेट्स का हमला है। वे नहीं चाहते हैं कि मैं 2024 का चुनाव लड़ूं।

रिपोर्ट के मुताबिक यह रेड बिना किसी नोटिस के की गई है। जिस समय FBI एजेंट्स ने मार-ए-लीगो पर छापा मारा, उस समय खुद ट्रंप वहां नहीं थे। ट्रंप पर आरोप हैं कि पिछले साल जब उन्होंने व्हाइट हाउस छोड़ा था, तब वो कुछ डॉक्यूमेंट्स अपने साथ ले गए थे। हालांकि अब तक इस आरोप की FBI की तरफ से कोई पुष्टि नहीं की गई है।

डोनाल्ड ट्रंप पर आरोप है कि व्हाइट हाउस छोड़ते समय ट्रंप कई आधिकारिक दस्तावेज अपने साथ ले आए थे इनमें से अधिकतर दस्तावेज सरकारी थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक FBI के कई एजेंट्स ने ट्रंप के घर को घेर लिया है और उनके घर की तलाशी ली जा रही है। मीडिया ने जब FBI के प्रवक्ता से इस बारे में सवाल पूछे तो उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।

Related Articles

Back to top button