चेहरे को ग्लोइंग और खूबसूरत बनाने के लिए अपनाएं ये आसान सा तरीका

आजकल बदलते मौसम में स्किन की केयर करना बहुत जरूरी है.ऐसे में लोग दिन में स्किन की देखभाल नहीं कर पाते हैं. वहीं रात के सोने से पहले स्किन की देभाल करने से स्किन अच्छे से रिपेयर होती है और स्किन ग्लोइंग भी बनती है.

ऐसे में स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए सोने से पहले कुछ चीजों से चेहरे पर मसाज कर सकते हैं ये चीजें चेहरे को ग्लोइंग बनाने  के साथ स्किन की कई समस्साएं भी दूर होती हैं. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि सर्दियों में सोने से पहले किन चीजों से मसाज करनी चाहिए?

शहद
शहद स्किन के लिए फायदेमंद होता है. ये चेहके से गंदगी को हटाकर चेहरे को ग्लोइंग बनाने में मदद करता है. इसको लगाने के लिए कटोरी में थोड़ा शहद निकाल लें. अब एक पतली सी लेयर शहद की चेहरे पर लगाएं और 30 मिनट बाद नॉर्मल पानी से वॉश कर दें.ऐसा करने से स्किन ग्लोइंग बनेगी.

एलोवेरा-
एलोवेरा जेल स्किन के लिए बहुत लाभदायक होता है.चेहरे पर इसको लगाने के लिए पिंपल्स की समस्या, डार्क सर्कल् और झाइयों की समस्या दूर होती है. एलोवेरा से मसाज करने के लिए हाथ पर थोड़ा सा एलोवेरा जैल लें अब हल्के हाथं से चेहरे की मसाज करें.

नारियल का तेल-
नारियल का तेल स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. नारियल का तेल स्किन को माश्चराइज करके स्किन को ग्लोइंग बनाने में मदद करता है. इससे चेहरे पर मसाज करने के लिए हाथों पर थोड़ा नारियल का तेल लें अब इस तेल से चेहरे पर 5 मिनट तक मसाज करें. ऐसा रोजाना करने से चेहरे के दाग-धब्बे भी कम होंगे.

Related Articles

Back to top button