कौन बनेगा ऑस्ट्रेलिया का अगला कप्तान , पूर्व खिलाड़ी ने बताया…

एरोन फिंच के वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद इस चीज की चर्चा काफी तेज है कि ऑस्ट्रेलिया का अगला कप्तान कौन बनेगा? ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस कैमरून ग्रीन समेत टीम के कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो कप्तान के दावेदार हैं, वहीं अनुभवी खिलाड़ी स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर ने भी टीम की अगुवाई करने की इच्छा जतायी है।

गेंद से छेड़छाड़ मामले में प्रतिबंध झेलने के बाद इन दोनों खिलाड़ियों ने अभी तक टीम की अगुवाई नहीं की है। मगर पूर्व तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन का मानना है कि स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को फिर से टीम का कप्तान नहीं बनाना चाहिए।

लीजेंड्स लीग खेलने भारत पहुंचे जॉनसन ने एलएलसी के इतर ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ”पैट कमिंस (टेस्ट कप्तान) को सभी प्रारूपों की जिम्मेदारी देने से उनके काम का बोझ काफी बढ़ जायेगा। चयनकर्ताओं के मन में ग्लेन मैक्सवेल का नाम हो सकता है। अगर आप भविष्य को देखे तो कैमरून ग्रीन भी एक अच्छा विकल्प होगा। एक ऑलराउंडर के रूप में हालांकि उनके लिए पहले से काम का ज्यादा बोझ है। एक और विकल्प ट्रेविस हेड के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी है।”

उन्होंने कहा, ”वॉर्नर और स्मिथ दोनों को कप्तान नहीं होना चाहिए। वह पहले की तरह अब भी टीम का मार्गदर्शन करना जारी रख सकते हैं। उनके कप्तान बनने से फिर से पुरानी चीजें (गेंद से छेड़छाड़ मुद्दा) पर चर्चा शुरू हो जायेगी।”

मिशेल जॉनसन का कहना है कि दोनों खिलाड़ी अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर है ऐसे में किसी युवा खिलाड़ी को टीम की कमान दी जानी चाहिये।

Related Articles

Back to top button