खुले बोरबेल में गिरा चार साल का बच्चा, मौके पर पहुंचे पुलिस और प्रशासन के अधिकारी

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हापुड़ (Hapur) जिले में मंगलवार को एक चार साल का बच्चा खुले बोरबेल में गिर गया। घटना के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे।

स्थिति की गंभीरता को देखते हुए एनडीआरएफ की टीम को मौके पर बुलाया गया। कई घंटों तक चले रेक्स्यू ऑपरेशन के बाद बच्चे को सुरक्षित निकाला गया है।

घटना हापुड़ के कोटला सादात इलाके की है। यहां मंगलवार को एक खुले बोरवेल के पास खेल रहा 4 साल का बच्चा उसमें गिर गया। खबर मिलते ही परिजन और अधिकारी मौके पर पहुंच गए। जिलाधिकारी मेधा रूपम ने मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया।

जिलाधिकारी ने बताया कि एनडीआरएफ की एक टीम मौके पर पहुंची। बोरवेल के अंदर ऑक्सीजन भेजी गई।  इसके बाद टीम ने रेस्क्यू अभियान तेज किया। हापुड़ के एसपी दीपक भूकर ने बताया कि बच्चे को एनडीआरएफ की टीम ने सुरक्षित निकाल लिया है। उसे तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया है।

एनडीआरएफ के डिप्टी कमांडेंट दीपक ने बताया कि बच्चे को बचाना एक कठिन चुनौती थी, लेकिन आखिरकार हमें सफलता मिली है। उन्होंने बताया कि हमें इस तरह के ऑपरेशंस से निपटने के लिए ही विशेष तौर पर प्रशिक्षित किया जाता है।

Related Articles

Back to top button