पंजाब की एक और यूनिवर्सिटी में बवाल, जाने पूरी खबर

पंजाब में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी का विवाद थमा नहीं है और अब राज्य के एक और विश्वविद्यालय में छात्र की मौत से तनाव खड़ा हो गया है। ताजा मामला कपूरथला जिले के फगवाड़ा स्थिति लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी का है। मंगलवार को यहां एक छात्र ने आत्महत्या कर ली। इस घटना के बाद छात्रों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया था। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

फगवाड़ा डीएसपी जसप्रीत सिंह ने बताया कि जैसा कि सुसाइड से पता चला है कि प्रथम दृष्टया छात्र को निजी परेशानियां थी। छात्र के माता-पिता को घटना के बारे में सूचना दे दी गई है और वे यूनिवर्सिटी पहुंच रहे हैं। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद अशोक मित्तल LPU के कुलपति हैं।

घटना के बाद विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस ने काबू पाया। राय ने बताया कि शांति बनाए रखने के लिए बुधवार को और पुलिस बल तैनात किया जाएगा। कपूरथला जिला प्रशासन के अधिकारियों ने भी छात्रों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने के लिए कहा है।

मोहाली स्थिति चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में हॉस्टल में रहने वाली छात्राओं के कथित अश्लील वीडियो वायरल होने पर विवाद खड़ा हो गया था। मामले पर कार्रवाई करते हुए पुलिस में आरोपी छात्रा, उसके बॉयफ्रेंड और एक अन्य शख्स को गिरफ्तार किया था। आरोप थे कि गिरफ्तार हुई छात्रा ने हॉस्टल में रहने वाली कई छात्राओं के अश्लील वीडियो शूट कर लीक किए थे।

यूनिवर्सिटी में 21 वर्षीय छात्र की मौत से स्थिति तनावपूर्ण हो गई थी। यूनिवर्सिटी ने पुलिस को मंगलवार शाम घटना की जानकारी दी। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शुरुआती जांच की। पुलिस की तरफ से छात्र की पहचान सार्वजनिक नहीं की गई है। फगवाड़ा एसपी मुख्तियार राय ने जानकारी दी कि मृतक केरल से था। वह LPU में डिजाइन कोर्स का प्रथम वर्ष का छात्र था।

Related Articles

Back to top button