असम में मदरसों के खिलाफ सरकार की बुलडोजर कार्रवाई जारी , अब तक सरकार ने 3 ढहाए

असम में मदरसों के खिलाफ सरकार की बुलडोजर कार्रवाई जारी है। बुधवार को ही बोंगईगांव जिले में स्थित एक मदरसे को गिराया गया। खास बात है कि AQIS/ABT (अल कायदा इन इंडियन सबकॉन्टिनेंट और अंसारुल्लाह बांग्ला टीम) से कनेक्शन वाले 37 लोगों की गिरफ्तारी के बाद यह तीसरा मदरसा असम सरकार की तरफ से गिराया गया है। इससे पहले सोमवार को सरकार ने बरपेटा जिले में इस तरह की कार्रवाई की थी।

सोमवार को बरपेटा में की गई कार्रवाई के बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारी का कहना है कि परिसर का इस्तेमाल आतंकवादी गतिविधियों के लिए हो रहा था। उस दौरान ढकालीपारा स्थिति मदरसा गिराया गया था। साथ ही AQIS/ABT के साथ तार जुड़े होने के आरोप में दो भाइयों अकबर अली और अबुल कलाम आजाद को गिरफ्तार किया गया था।

असम सरकार ने सबसे पहले मोरीगांव स्थित मदरसे पर 4 अगस्त को कार्रवाई की थी। इस महीने ही राज्य के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा था कि राज्य इस्लामिक कट्टरवाद का गढ़ बनता जा रहा है। साथ ही उन्होंने बताया था कि सुरक्षाबलों ने मार्च से लेकर अब तक 5 जिहादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था।

राज्य के बोंगईगांव जिले में स्थित मरकजुल मा-आरिफ कुरियाना मदरसा को ढहा दिया गया। समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में एसपी स्वप्ननील डेका ने बताया, ‘जिला प्रशासन ने अपने एक आदेश में कहा है कि मदरसा का स्ट्रक्चर कमजोर और इंसानों के लिए सुरक्षित नहीं है, क्योंकि मदरसा भवन को APWD/IS मानदंडों के हिसाब से नहीं बनाया गया था।’

उन्होंने कहा, ‘कल गोपालपुरा पुलिस ने AQIS/ABT के साथ कनेक्शन के चलते गिरफ्तार हुए शख्स के साथ मदरसा में तलाशी ली थी। जिला प्रशासन के आदेश के अनुसार, हम मदरसा को गिराने की प्रक्रिया शुरू कर रहे हैं।’

Related Articles

Back to top button