गुजरात और उत्तर प्रदेश सरकार ने 14 IAS और 20 IPS ऑफिसर का किया तबादला , जानिए क्या है वजह

गुजरात और उत्तर प्रदेश सरकार ने शनिवार को कुल 34 आईएएस और आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया। उत्तर प्रदेश में जिलाधिकारियों समेत 14 आईएएस अधिकारियों ट्रांसफर-पोस्टिंग की गई। वहीं, गुजरात में 20 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया।  गुजरात में जिन आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया उनमें अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) आर बी ब्रह्मभट्ट भी शामिल हैं।

2013 बैच की आईपीएस अधिकारी उषा राडा को सूरत शहर का डीसीपी जोन-3 नियुक्त किया गया है। आणंद जिले के पुलिस अधीक्षक अजीत राजियन को अब अहमदाबाद में साइबर अपराध का डीसीपी नियुक्त किया गया है। राजियन की जगह 2016 बैच के अधिकारी प्रवीण कुमार लेंगे। वह अभी राजकोट के डीसीपी (जोन -1) हैं।

उत्तर प्रदेश सरकार ने शनिवार रात 10 जिलों के जिलाधिकारियों समेत भारतीय प्रशासनिक सेवा के 14 अधिकारियों का ट्रांसफर-पोस्टिंग किया। जानकारी के अनुसार, हरदोई, बाराबंकी, मिर्जापुर, गाजीपुर, आगरा, चंदौली, मथुरा, पीलीभीत, भदोही और संत कबीर नगर को नए जिलाधिकारी मिले हैं। सूची के अनुसार बाराबंकी के डीएम आदर्श सिंह को झांसी संभाग का आयुक्त प्रभारी और गाजीपुर के डीएम मंगला प्रसाद सिंह को हरदोई का डीएम बनाया गया है।

हरदोई के जिलाधिकारी अविनाश सिंह को बाराबंकी का नया डीएम बनाया गया है, जबकि संत कबीर नगर की डीएम दिव्या मित्तल को मिर्जापुर का नया जिलाधिकारी बनाया गया है। इसी तरह भदोही की डीएम आर्यका अखौरी को गाजीपुर का नया जिलाधिकारी बनाया गया है। मथुरा के डीएम नवनीत सिंह चहल को पास के आगरा जिले का डीएम बनाया गया है।

वाराणसी विकास प्राधिकरण की उपाध्यक्ष ईशा दुहन को चंदौली का नया डीएम बनाया गया है। पीलीभीत के डीएम पुलकित खरे को मथुरा का डीएम और मिर्जापुर के डीएम प्रवीण कुमार को पीलीभीत का डीएम बनाया गया है। अलीगढ़ नगर निगम आयुक्त गौरांग राठी को भदोही का डीएम बनाया गया है। वहीं, गोरखपुर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह को संत कबीर नगर डीएम का प्रभार मिला है।

गुजरात सरकार के गृह विभाग द्वारा जारी एक अधिसूचना में कहा गया है कि 1995 बैच के गुजरात कैडर के आईपीएस अधिकारी को राज्य सीआईडी ​​(अपराध और रेलवे) का नया एडीजीपी नियुक्त किया गया है। 2011 बैच के आईपीएस अधिकारी आर टी सुसारा को सूरत शहर  का पुलिस उपायुक्त (जोन 1) नियुक्त किया गया है।

Related Articles

Back to top button