लड़की से सोशल मीडिया पर चैटिंग करना पड़ी भारी, जानिए क्या हुआ…

सोशल मीडिया के जरिए लोगों के खाते खाली करने के अपराध बढ़ते जा रहे हैं। इसमें किसी से ओटीपी मांग कर किया जाता है या फिर किसी से रकम अपने खातों में मंगवाई जाती है। ऐसे ही खपरा मोहाल निवासी युवक को लंदन निवासी युवती ने सोशल मीडिया पर चैट कर ठग लिया। युवती ने युवक को गिफ्ट भेजने की बात कही।

इसके बाद युवक के पास पार्सल रिसीव करने के लिये फोन आया और कस्टम ड्यूटी जमा करने को कहा गया। इस तरह युवक से कई बार तरह- तरह की ड्यूटी के नाम पर लगभग 6 लाख की रकम खाते में जमा कराई गई। ठगी का एहसास होने पर युवक ने रेल बाजार थाने में शिकायत दर्ज कराई।

बताया गया कि गिफ्ट की कीमत बहुत ज्यादा है। इसी कारण जमीर को लगा की कस्टम ड्यूटी भर देनी चाहिए। साथ ही उसे बाद में ये रकम वापस मिलने की बात भी कही गई। हालांकि रकम जमा कराने के बाद ही उसे पता चला कि उसके साथ फ्रॉड हुआ। उसने कई किश्तों में पैसे जमा करवाए और लगभग 5.45 लाख रुपए की चपत लगी।

खपरा मोहाल निवासी मो. जमीर ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि इंग्लैड निवासी युवती से उनकी चैट होती है। उसने अपनी दादी के जन्मदिन पर गिफ्ट भेजने की बात कही। इसके बाद 2 अगस्त को उन्हें फोन आया कि कस्टम ड्यूटी का 38500 रुपये इंडियन बैंक की दिल्ली शाखा में जमा कराएं।

रुपये जमा कराने के बाद उनसे पार्सल में कैश होने के नाम पर चार्ज और फिर रॉयल बैंक ऑफ स्कॉटलैंड दिल्ली ब्रांच से मेल आयी कि और रुपये जमा कराएं। वह लगातार पैसा जमा कराते गए। उन्होंने 5.45 लाख जमा करा दिये। बाद में ठगी का एहसास होने पर उन्होंने 25 अगस्त को रेल बाजार थाने में तहरीर दी।

Related Articles

Back to top button