हरभजन सिंह ने श्रीसंत से मांगी माफी, जानिए क्या है मामला

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पिछले कुछ साल में काफी विवाद सामने आए हैं। 15 वर्षों में, ऐसी बहुत सी घटनाएं हुई हैं, जिन्होंने गलत कारणों से दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट लीग को सुर्खियों में ला  दिया है।

जिनमें से पहला विवाद 2008 में लीग के शुरू होने के ठीक एक हफ्ते बाद हुआ था। जब मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में पंजाब किंग्स (तब किंग्स इलेवन पंजाब) और मुंबई इंडियंस के बीच एक मैच के बाद हरभजन सिंह और श्रीसंत के बीच की घटना ने थप्पड़कांड विवाद को जन्म दिया था। इस घटना को ‘स्लैपगेट’ के नाम से भी जाना जाता है।

हरभजन और श्रीसंत 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके हैं। साल 2008 में जब दुनिया की सबसे महंगली लीग आईपीएल की शुरुआत हुई थी, तब श्रीसंत पंजाब की टीम से खेलते थे और हरभजन मुंबई टीम का हिस्सा थे। इस दौरान मैच खत्म होने के बाद किसी बात को लेकर हरभजन ने श्रीसंत को हाथ मिलाने के दौरान थप्पड़ जड़ दिया था। हरभजन से थप्पड़ खाने के बाद श्रीसंत खुद को नहीं रोक पाए थे और मैदान पर ही जोर-जोर से रोने लगे थे।

हरभजन ने ग्लैंसस्क्रीन द्वारा ट्विटर पर साझा किए गए एक वीडियो में कहा, “जब आप एक खेल में इतने शामिल होते हैं और भावनात्मक रूप से जुड़े होते हैं, तो आप कभी-कभी महसूस नहीं करते कि आप कैसे प्रतिक्रिया करते हैं। कोई भी परफेक्ट नहीं है। हम सभी सीखते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि आप दूसरे व्यक्ति से दिल से माफी मांगते हैं। जो हुआ उसे मैं वास्तव में नहीं बदल सकता लेकिन मैं बस इतना कह सकता हूं कि यह मेरी गलती थी और गलती हर कोई करता है।”

घटना के 15 साल बाद, हरभजन ने इस विवाद पर दूसरी बार माफी मांगी है और अपनी गलती पर अफसोस किया है। हरभजन ने कहा, ”जो हुआ वह गलत था, यह मेरी तरफ से गलत था। मैंने गलती की।

मेरी टीम के साथी और मुझे शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा। एक असली आदमी वह है जो अपनी गलती स्वीकार करता है। अगर मुझे अपनी एक गलती को सुधारना है। मुझे लगात है कि ऐसा नहीं होना चाहिए था। अगर मैं इसके बारे में सोचता हूं, तो मुझे लगता है कि इसकी कोई जरूरत नहीं थी।”

Related Articles

Back to top button