हिमंत बिस्वा सरमा का बड़ा दावा, कहा असम में 600 मदरसों पर लगाया ताला

सम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने दावा किया कि उन्होंने 600 मदरसों को बंद कर दिया है और सभी मदरसों को बंद करने का इरादा रखते हैं क्योंकि वह इसके बजाय स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय चाहते हैं।

चुनावी राज्य कर्नाटक में बेलगावी के शिवाजी महाराज गार्डन में एक रैली को संबोधित करते हुए सरमा ने आरोप लगाया कि बांग्लादेश से लोग पूर्वोत्तर राज्य में आते हैं और इसकी सभ्यता और संस्कृति के लिए खतरा पैदा करते हैं। सरमा ने आगे कांग्रेस पर तीखा हमला भी बोला। कहा- कांग्रेस आज के मुगल हैं।

सरमा के हवाले से कहा, “बांग्लादेश के लोग असम आते हैं और हमारी सभ्यता और संस्कृति के लिए खतरा पैदा करते हैं। मैंने 600 मदरसों को बंद कर दिया है और मेरा इरादा सभी मदरसों को बंद करने का है क्योंकि हम मदरसे नहीं चाहते। हम स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय चाहते हैं।”

पिछले साल, सरमा ने दावा किया था कि असम “जिहादी गतिविधियों” का अड्डा बन गया है क्योंकि बांग्लादेश में अल कायदा से जुड़े आतंकी संगठनों के लिंक वाले पांच “जिहादी” मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया था। सरमा ने कहा कि खुफिया सूचनाओं के अनुसार, बांग्लादेश से कम से कम छह एबीटी सदस्यों ने 2016 और 2017 के बीच अवैध रूप से भारत में प्रवेश किया और “जिहादी” विचारधारा के बारे में स्थानीय युवाओं को प्रेरित करके आतंकी मॉड्यूल और स्लीपर सेल स्थापित किए।

भारतीय इतिहास में मुगलों को उजागर करने के लिए कांग्रेस और कम्युनिस्टों पर आरोप लगाते हुए, असम के मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय इतिहास छत्रपति शिवाजी महाराज के बारे में भी था। उन्होंने कहा, “कांग्रेस और कम्युनिस्टों ने दिखाया कि भारत का इतिहास बाबर, औरंगजेब और शाहजहां के बारे में था। मैं बताना चाहता हूं कि भारत का इतिहास उनके बारे में नहीं है, बल्कि छत्रपति शिवाजी महाराज, गुरु गोबिंद सिंह के बारे में है।” सरमा ने कहा कि अपने शासन के दौरान, औरंगजेब ने ‘सनातन’ संस्कृति को समाप्त करने का प्रयास किया और आरोप लगाया कि विभिन्न लोगों को जबरन इस्लाम में परिवर्तित किया गया था।

बेलगावी की रैली में, सरमा ने कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा और कहा कि पार्टी ने दिखाया कि भारत का इतिहास मुगल सम्राटों के बारे में था और कहा कि यह “आज के नए मुगलों” का प्रतिनिधित्व करता है। सरमा ने कहा, “कभी दिल्ली के शासक मंदिरों को तोड़ने की बात करते थे, लेकिन आज पीएम मोदी के शासन में मैं मंदिरों के निर्माण की बात कर रहा हूं। यह नया भारत है। कांग्रेस इस नए भारत को कमजोर करने का काम कर रही है। कांग्रेस आज के नए मुगलों का प्रतिनिधित्व कर रही है।”

Related Articles

Back to top button