बनाएं बेकरी स्टाइल कोकोनट बिस्किट, जाने आसान सी पूरी विधि

नारियल बिस्कुट को चाय, कॉफी या अपनी पसंद के किसी और ड्रिंक के साथ ले सकते हैं। यह बिना अंडे की बिस्किट रेसिपी है, तो हर कोई इसका लुत्फ उठा सकता है।

इस रेसिपी के लिए आपको बस नारियल, मैदा, मक्खन, चीनी और वेनिला एसेंस की जरूरत है। आप बिस्कुट का एक बड़ा बैच एक बार में बना सकते हैं और उन्हें एक एयरटाइट जार में स्टोर कर सकते हैं ताकि वे 2-3 हफ्तों तक चल सकें। अगर आप बेकरी जैसी कुकीज को घर पर बेक करना चाहते हैं, तो क्रंची कोकोनट बिस्किट बनाने के लिए बस इस रेसिपी को फॉलो करें।

मक्खन को पिघलाकर एक बाउल में डालें। अब इसमें पिसी चीनी डालें और अच्छी तरह मिलाने के लिए व्हीप्ड का प्रयोग करें। एक चिकना और क्रीमी मिश्रण बनाने के लिए 3-4 मिनट तक फेंटें। अब मैदा को प्याले में छान कर इसमें डाल दीजिए. सूखा नारियल, बेकिंग पाउडर, वैनिला एसेंस डालें और अपने हाथों से मिलाएँ। अच्छी तरह मिला लें और 2-4 टेबल स्पून दूध या अपनी आवश्यकता के अनुसार डालें। एक नरम आटा बनाने के लिए अच्छी तरह से गूंद लें।

अब आटे में से छोटी-छोटी लोइयां निकाल कर, थोड़ा सा चपटा करके नारियल के पाउडर में लपेट कर हल्के हाथों से कोट कर लीजिए। नारियल के बिस्कुट को बटर पेपर कागज से ढकी बेकिंग ट्रे में रखें। उन्हें पहले से गरम ओवन में 170 डिग्री सेल्सियस पर 15 मिनट के लिए बेक कर लें। नारियल कुकीज या बिस्किट अब परोसने के लिए तैयार हैं। बचे हुए को एक एयरटाइट जार में स्टोर करें।

Related Articles

Back to top button