अगर आप भी चाहती हैं घनी पलकें तो करे ये काम , फिर देखे असर

हर महिला का सपना होता है कि उसकी पलकें लंबी और घनी हों। और ऐसा क्यों नहीं होना चाहिए? लंबी पलकें आंखों और चेहरे की खूबसूरती बढ़ाती हैं। यही कारण है कि महिलाएं किसी पार्टी या कार्यक्रम की तैयारी के दौरान अपनी आंखों को अधिक आकर्षक दिखाने के लिए नकली पलकों का इस्तेमाल करती हैं।

इसके अलावा कृत्रिम उपचार के जरिए भी पलकों को बड़ा, लंबा और घना बनाया जा सकता है। लेकिन यह अस्थायी है और इसके कई नुकसान हैं। इसके बजाय आप कुछ घरेलू उपाय अपनाकर लंबी पलकें पा सकती हैं।

अरंडी का तेल

पलकों की ग्रोथ के लिए कैस्टर ऑयल या अरंडी का तेल सबसे अच्छा होता है। इसके तत्व बालों के विकास के लिए उपयोगी होते हैं। यह पलकों को भी पोषण देता है। रुई पर थोड़ा सा अरंडी का तेल लें और इसे नियमित रूप से पलकों पर लगाएं। आपको फर्क नजर आएगा.

जतुन तेल

जैतून का तेल फेनोलिक यौगिकों से भरपूर होता है। इससे पलकें लंबी और घनी हो जाती हैं। बिस्तर पर जाने से पहले नियमित रूप से पलकों पर जैतून का तेल लगाना चाहिए।

ग्रीन टी सबसे ज्यादा दिखाएगी

ग्रीन टी में पॉलीफेनोल्स प्रचुर मात्रा में होते हैं जो बालों के विकास के लिए फायदेमंद होते हैं। इसके लिए रात को सोने से पहले ठंडी ग्रीन टी को अपनी उंगलियों की मदद से अपनी पलकों पर लगाएं। इस उपाय को नियमित रूप से करने से आपको कुछ ही दिनों में फर्क नजर आने लगेगा और आपकी पलकें लंबी हो जाएंगी। इसके अलावा आप ग्रीन टी भी पी सकते हैं. इससे सिर पर बाल बढ़ने में भी मदद मिलेगी.

Related Articles

Back to top button