IND vs AFG: इन खिलाड़ियों से भारत को है सतर्क रहने की जरूरत, दे सकते है कड़ी टक्कर

एशिया कप 2022 के सुपर 4 का 5वां मुकाबला आज भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला जाना है। फाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी यह दोनों टीमें आज लाज की लड़ाई लड़ेंगी। दरअसल, भारत और अफगानिस्तान सुपर 4 की प्वाइंट्स टेबल में अभी तक खाता नहीं खोल पाई है। दोनों ही टीमों को अपने-अपने पहले दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है।

ऐसे में भारत और अफगानिस्तान की टीमें जीत के साथ टूर्नामेंट का अंत करना चाहेगी। अफगानिस्तान की टीम शुरुआत से ही इस टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखा रही है। ग्रुप 4 के पहले दो मैच जीतने के बाद सुपर 4 के दोनों मुकाबलों में इस टीम ने श्रीलंका और पाकिस्तान को कड़ी टक्कर दी। ऐसे में भारत इस टीम को हल्के में नहीं लेना चाहेगा। अफगानिस्तान के खिलाफ भारत को विपक्षी टीम के 5 खिलाड़ियों से सतर्क करना होगा। ये खिलाड़ी ऐसे हैं जो अपने दम पर मैच पलटने का माद्दा रखते हैं।

इन दोनों अफगानी स्पिनर्स की जोड़ी ने इस बार एशिया कप 2022 में शानदार प्रदर्शन किया है। मुजीब ने इस टूर्नामेंट में 7 विकेट लिए हैं, वहीं राशिद खान को 6 सफलताएं मिली हैं। इस दौरान दोनों का इकॉन्मी रेट देखने वाला है। मुजीब ने पावरप्ले में गेंदबाजी करते हुए 5.12 की इकॉन्मी से रन खर्च किए हैं, वहीं राशिद की ने 6.12 की इकॉन्मी से गेंदबाजी की है। भारत के खिलाफ भी यह दोनों गेंदबाज असरदार साबित हो सकते हैं।

आफगानिस्तान का यह सलामी बल्लेबाज इस समय गजब की फॉर्म में चल रहा है। पावरप्ले का भरपूर फायदा उठाने के साथ-साथ गुरबाज अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तबदील करना भी जानते हैं। रहमानुल्लाह गुरबाज ने एशिया कप 2022 में अभी तक खेले 4 मैचों में 38 की औसत से 152 रन बनाए हैं।

इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट गजब का रहा है। इस टूर्नामेंट में उन्होंने अभी तक 165.22 स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। अगर भारतीय गेंदबाज शुरुआत में गुरबाज पर लगाम लगाने में कामयाब रहते हैं तो उनका विकेट जल्दी हासिल कर सकते हैं। जादरान के बल्ले से भी एशिया कप 2022 में अच्छे रन निकले हैं।

4 मैचों में 44 की औसत से इस खिलाड़ी ने 132 रन बनाए हैं। जदरान जल्दी विकेट गिरने के बाद पारी को संभालते हैं साथ ही मैच को अंत तक ले जाने में माहिर हैं।

Related Articles

Back to top button