Ind vs Aus 3rd Test : टीम इंडिया की बढ़ी मुश्किलें, कप्तान रोहित शर्मा लौटे पवेलियन

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर में चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। गुरुवार 2 मार्च को मैच के दूसरे दिन का खेल जारी है। ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी में 197 रनों पर ढेर हो गई। इस तरह टीम को 88 रनों की बढ़त मिली।

ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरे दिन के पहले सेशन के एक घंट तक मैच में हावी थी, लेकिन भारत के लिए आर अश्विन और उमेश यादव ने अगले 30-35 मिनट में 6 विकेट निकालकर मेहमान टीम को बैकफुट पर धकेल दिया। दिन के खेल के बाद 47 रनों की बढ़त कंगारू टीम को मिली थी और सिर्फ 4 विकेट खोकर 156 रन बनाए थे। भारत को पहला झटका शुभमन गिल के रूप में लगा, जबकि दूसरा विकेट भारत का कप्तान रोहित शर्मा के रूप में गिरा।

भारत को दूसरी पारी में दूसरा झटका कप्तान रोहित शर्मा के रूप में लगा, जो 12 रन बनाकर नाथन लियोन की गेंद पर lbw आउट हो गए। अब क्रीज पर चेतेश्वर पुजारा का साथ देने के लिए पूर्व कप्तान विराट कोहली आए हैं।

लंच के बाद पहले ही ओवर में नाथन लायन ने शुभमन गिल के रूप में भारत को पहला झटका दिया। गिल गलत शॉट खेलकर आउट हुए। लायन की आखिरी गेंद पर कदमों का इस्तेमाल कर वह बड़ा शॉट खेलना चाहते थे, मगर वह गेंद को पूरी तरह से मिस कर बैठे और गेंद विकेट पर जाकर लगी। गिल 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे। रोहित का साथ देने अब पुजारा आए हैं।

 लंच के बाद खेल शुरू हो गया है। भारत को रोहित शर्मा और शुभमन गिल से बड़ी पारी की उम्मीद है। टीम इंडिया चाहेगी की दूसरे सत्र में यही दोनों बल्लेबाज पूरी बैटिंग करें।  भारत ने दूसरे दिन लंच तक भारत ने 13 रन बनाए और कोई विकेट नहीं गंवाया। सिर्फ 4 ही ओवर का खेल हो सका। भारत अभी भी 75 रन से पीछे है।

भारत की पारी के 14 ओवर का खेल समाप्त हो गया है। स्कोर 30 रन है और एक विकेट गिर चुका है। कप्तान रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा एक साझेदारी बनाने की ओर देख रहे हैं। 10 ओवर के बाद भारत का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 22 रन है। पुजारा और रोहित पर स्मिथ लगातार प्रेशर बना रहे हैं, मगर यह दोनों बल्लेबाज भी डटे हुए हैं।

 

Related Articles

Back to top button