IND vs AUS : भारत के लिए खतरा बने टॉड मर्फी, पवेलियन लौटे ये खिलाड़ी

 भारत और ऑस्ट्रेलिाय के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच नागपुर में खेला जा रहा है। पहले टेस्ट के दूसरा दिन का खेल जारी है। रोहित शर्मा और नाइटवॉचमैन के रूप में आए अश्विन ने दूसरे दिन भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई।

दिन के पहले घंटे में दोनों ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसाया है। हालांकि ब्रेक के बाद अश्विन को मर्फी ने पवेलियन भेजा। पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया की टीम 177 रन ही बना सकी है। दूसरे दिन भारत ने अच्छी शुरुआत की है। भारत ने दो विकेट गंवा दिया है। केएल राहुल 20 रन बनाकर पहले दिन के आखिर में आउट हुए थे, जबकि अश्विन दूसरे दिन 23 रन बनाकर आउट हुए।

 डेब्यू मैच खेल रहे टॉड मर्फी ने इससे पहले राहुल का विकेट झटका था। अश्विन 62 गेंद में 23 रन बनाकर आउट हुए। भारत के लिए अच्छी बात ये है कि कप्तान रोहित शर्मा क्रीज पर मौजूद हैं।

 टॉड मर्फी ने भारत को दूसरा झटका दिया है। उन्होंने अश्विन को एलबीडब्ल्यू आउट करके पवेलियन भेजा है। 41वें ओवर में अश्विन के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने LBW की अपील की, लेकिन फील्ड अंपायर ने नॉट आउट दिया, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने रिव्यू लेने का फैसला किया, जिसके बाद अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा।

 भारत ने दूसरे दिन के पहले घंटे में ऑस्ट्रेलिया को विकेट के लिए तरसाया है। भारतीय टीम अब इस लय को बरकरार रखना चाहेगी। अश्विन ने भी कप्तान का अच्छा साथ दिया है।

 ऑस्ट्रेलिया की टीम अश्विन और रोहित की साझेदारी को तोड़ने के लिए पूरी कोशिश कर रही है। लेकिन भारतीय बल्लेबाज खराब शॉट खेल ही नहीं रहे हैं, यहां ऑस्ट्रेलिया अब विकेट गिरने का इंतजार कर रहा है। क्योंकि अभी तक उनके सारे प्लान फेल होते हुए नजर आ रहे हैं। नाथन लियोन के अलावा पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाजों को ज्यादा कोई परेशान नहीं कर सका है।

 भारत ने 32 ओवर में 100 रन पूरे कर लिए हैं। रोहित एक बार आक्रमक अंदाज में खेलते हुए नजर आ रहे हैं।रोहित 67 और जडेजा 14 रन बनाकर खेल रहे हैं। दूसरे दिन भारत ने बिना विकेट गंवाए 25 रन जोड़ लिए हैं।

रोहित और अश्विन दूसरे दिन की शुरुआत में संभलकर खेलते हुए नजर आ रहे हैं। नाथन ने अश्विन को आउट करने का मौका बनाया था, लेकिन गेंद फील्डर के हाथ में नही आई। एक बार रन आउट का भी मौका था, लेकिन अश्विन सही समय पर क्रीज के अंदर पहुंच गए थे।  भारतीय टीम अपने पहले दिन के स्कोर 77/1 से आगे खेलने के लिए उतरी है। नाइटवॉचमैन अश्विन और रोहित शर्मा क्रीज पर हैं।

 दीप दास गुप्ता के मुताबिक दूसरे दिन की पिच पर कोई दरार नहीं है। हालांकि फुट मार्क जरूर हैं, जिसका फायदा नाथन और मर्फी उठाना चाहेंगे। दूसरे दिन के खेल में टर्न और बाउंस थोड़ा ज्यादा दिखेगा, हालांकि भारतीय दाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए ज्यादा मुश्किल नहीं होगी। लेकिन बाएं हाथ के जडेजा के लिए बल्लेबाजी आसान नहीं होगी।

 चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना पसंद है। दोनों ही खिलाड़ियों ने इस टीम के खिलाफ हमेशा बेहतरीन प्रदर्शन किया है। पुजारा के लिए ये कंड़ीशन काफी बेहतर है।

 रविंद्र जडेजा ने वापसी पर दमदार प्रदर्शन किया। उन्होंने अश्विन के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए तरसाया। इस जोड़ी ने पहली पारी में कुल 8 विकेट चटकाए।

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी टेस्ट मैच के पहले दिन 63.5 ओवर खेलकर सिमट गई थी। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 177 रन बनाए हैं, इसके जवाब में भारत ने पहले दिन स्टंप तक एक विकेट खोकर 77 रन बना लिए हैं, भारत अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 100 रन पीछे है।  नमस्कार! भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया पहले टेस्ट के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है।

बॉर्डर गावस्कर सीरीज 2023 के पहले टेस्ट के शुरुआत में ही कंट्रोवर्सी हो गई है। पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें रविंद्र जडेजा पर गेंद से छेड़-छाड़ के आरोप लगे। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया और पूर्व क्रिकेटरों ने इसमें दिलचस्पी दिखाई है, हालांकि बताया ये जा रहा है कि रविंद्र जडेजा अपने गेंदबाजी हाथ की तर्जनी पर दर्द निवारक क्रीम लगा रहे थे।

Related Articles

Back to top button