IND vs PAK: रोहित शर्मा कर सकते है ये काम , ऋषभ पंत को दे सकते हैं…

आज वो दिन आ ही गया जिसका फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK 2022) के बीच आज यानी 23 अक्टूबर को टी20 वर्ल्ड कप 2022 का सबसे बड़ा मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है। इस मुकाबले के जरिए दोनों टीमें अपने टी20 वर्ल्ड कप अभियान का आगाज करेगी।

दोनों टीमों पर वर्ल्ड कप जीतने के दबाव से अधिक आज के मुकाबले का दबाव होता है क्योंकि दोनों देशों की आवाम के साथ पूरी दुनिया की नजरें इस मैच पर होती है। पिछली बार जब भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत टी20 वर्ल्ड कप में हुई थी तो बाबर आजम की टीम ने 10 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की थी।

यह लिमिटेड ओवर वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की भारत पर पहली जीत भी थी। ऐसे में रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया की नजरें पिछला हिसाब चुकता करने के साथ टूर्नामेंट का आगाज जीत के साथ करने पर होगी। आईसीसी टूर्नामेंट में पहली बार कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन का ऐलान तो नहीं किया मगर वह अपने उन 11 खिलाड़ियों को पहले ही चुन चुके हैं .

जो पाकिस्तान के खिलाफ यह महामुकाबला खेलने वाले हैं। रोहित का कहना है कि वह आखिरी मिनटों में लिए गए फैसलों पर विश्वास नहीं रखते हैं। ऐसे में आज रोहित किस प्लेइंग XI के साथ मैदान पर उतर सकते हैं यह सबसे बड़ा सवाल है।

अब सवाल यह खड़ा होता है कि रोहित शर्मा दिनेश कार्तिक या ऋषभ पंत किसे प्लेइंग इलेवन में मौका देंगे। पिछले मैचों के साथ वॉर्म अप मुकाबलों में जैसा देखा गया है उसके हिसाब से तो नंबर 6 पर दिनेश कार्तिक ही खेलते हुए दिखाई देंगे, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ रोहित बैटिंग मजबूत करने के लिए ऋषभ पंत को भी मौका दे सकते हैं। इसका मतलब यह है कि दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत एक साथ प्लेइंग इलेवन में खेल सकते हैं।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत का बैटिंग ऑर्डर लगभग तय है, अगर कोई खिलाड़ी टूर्नामेंट के दौरान चोटिल नहीं होता तो टीम एक ही बैटिंग ऑर्डर के साथ सभी मैच खेलती हुई दिखाई दे सकती है। रोहित शर्मा और केएल राहुल पारी का आजा करेंगे, वहीं मिडिल ऑर्डर का भार विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए संभालेंगे। हार्दिक पांड्या फीनिशर का रोल अदा करने के साथ नंबर 5 पर बल्लेबाजी भी कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button