IND vs SA 1st ODI: शिखर धवन को प्लेइंग XI के लिए करनी होगी माथापच्ची,11 खिलाड़ी चुनने के लिए…

टी20 सीरीज में साउथ अफ्रीका को 2-1 मात देने के बाद भारत को इस टीम के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज खेलनी है। रोहित शर्मा, विराट कोहली समेत टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए ऑस्ट्रेलिया की उड़ान भर चुके हैं.

ऐसे में शिखर धवन की अगुवाई में इस वनडे सीरीज में युवा खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाते हुए नजर आएंगे। बीसीसीआई ने इस सीरीज के लिए 16 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान किया था, मगर पहले वनडे के लिए 11 खिलाड़ी चुनने के लिए धवन को काफी माथापच्ची करनी होगी।

इनके अलावा बल्लेबाजी का भार ईशान किशन, संजू सैमसन और राहुल त्रिपाठी संभालते हुए नजर आ सकते हैं। टीम में रजत पाटीदार, मुकेश कुमार और शहबाज अहमद जैसे युवा खिलाड़ियों को भी पहली बार चुना गया है, लेकिन आज के मुकाबले में इन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना मुश्किल लगता है।

वनडे सीरीज के लिए भारत के टॉप 3 तो तय माने जा रहे हैं। शिखर धवन के साथ पारी का आगाज शुभमन गिल करेंगे। गिल ने हाल ही में बतौर ओपनर टीम इंडिया के लिए वनडे फॉर्मेट में लाजवाब प्रदर्शन किया है।

आगामी वनडे वर्ल्ड कप के लिए गिल एक बार और परफॉर्म कर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करना चाहेंगे। वहीं तीन नंबर पर टीम इंडिया के उप-कप्तान श्रेयस अय्यर होंगे। अय्यर टी20 वर्ल्ड कप टीम के स्टैंडबाय का हिस्सा हैं, ऐसे में टीम चाहेगी कि यह खिलाड़ी मैच प्रैक्टिस में रहे।

Related Articles

Back to top button