इंडिया कैपिटल्स ने हारकर भी जीती बाजी, इस खिलाड़ी ने बनाए सबसे ज्यादा रन

मणिपाल टाइगर्स ने रिकार्डो पावेल (96) और कोरी एंडरसन (39) की बेहतरीन पारियों के दम पर शनिवार को जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम मे खेले गए लीजेंड्स लीग क्रिकेट के अपने अंतिम लीग मैच में इंडिया कैपिटल्स को 3 विकेट से हरा दिया, लेकिन इस शानदार जीत के बावजूद टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी। मणिपाल टाइगर्स अब टूर्नामेंट में बाहर हो गए हैं, जबकि इंडिया कैपिटल्स, भीलवाड़ा किंग्स और गुजरात जायंट्स की टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं।

184 रनों के लक्ष्य का जवाब देने उतरी मणिपाल टाइगर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसने 5 के कुल स्कोर पर तातेंदा तायबू (0) का विकेट गंवा दिया, लेकिन रिकार्डो पावेल (96 रन, 52 गेंद, 8 चौके, 6 छक्के) और मोहम्मद कैफ (26) ने इसके बाद तेज अर्धशतकीय साझेदारी कर न सिर्फ टीम क झटके से उबारा, बल्कि 9 ओवर में 1 विकेट पर 73 रन जैसी अच्छी स्थिति में लेकर आए गए। 18.2 ओवर में मैच जीतकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए मणिपाल को दो गेंदों पर 9 रनों की जरूरत थी, लेकिन कप्तान हरभजन सिंह और रविकांत शुक्ला केवल तीन रन बना सके।

इस मैच में इंडिया कैपिटल्स की ओर से तीन अर्धशतक लगे। पहले हैमिल्टन मसाकाद्जा ने 35 गेंदों पर 8 चौकों और दो छक्कों की मदद से 60 रनों की पारी खेली और फिर दिनेश रामदीन ने 64 और रॉस टेलर ने नाबाद 51 रन बनाए।

मणिपाल टाइगर्स के कप्तान हरभजन सिंह ने सात गेंदबाजों का उपयोग किया, लेकिन कोई अच्छी गेंदबाजी नहीं कर पाया। हालांकि, हरभजन सिंह ने खुद किफायती गेंदबाजी की। उन्होंने 3 ओवरों में सिर्फ 16 रन खर्च किए।

इंडिया कैपिटल्स ने पहले बैटिंग करते हुए 2 विकेट पर 183 रन बनाए थे। प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने हेतु टाइगर्स को 18.2 ओवरों में जीत हासिल करनी थी, लेकिन वे लक्ष्य से चार रन पीछे रह गए।

हालांकि, मणिपाल टाइगर्स ने 20वें ओवर की अंतिम गेंद पर चौके की मदद से मैच जीत हासिल की।  अंतिम ओवर में दो विकेट गिरने के बाद रोमेश कालुवितरना ने चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई, लेकिन इसकी खुशी फीकी रह गई, क्योंकि टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने से चूक गई।

Related Articles

Back to top button