भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को आठ विकेट से हराया , राधा यादव ने पकड़ा शानदार कैच

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने डर्बी में खेले गए दूसरे टी20आई मैच में मेजबान इंग्लैंड को आठ विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली।

इंग्लैंड ने मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 142 रन का स्कोर बनाया, जिसे भारतीय टीम ने 16.4 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। इंग्लैंड की टीम को इस स्कोर पर रोकने में राधा यादव (Radha Yadav) के उस शानदार कैच का भी अहम योगदान रहा, जोकि उन्होंने डाइव लगाकर पकड़ा।

मुकाबले की बात करें तो इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी। इंग्लैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 142 रन बनाए थे। मेजबानों की तरफ से 51 रन की पारी फ्रेया केम्प ने खेली, जबकि 34 रन मैया बाउचियर ने बनाए। इनके अलावा कोई और बल्लेबाज इंग्लिश टीम की तरफ से खास कमाल नहीं दिखाया। भारत की तरफ से 3 विकेट स्नेह राणा को मिले, जबकि 1-1 विकेट रेनुका सिंह और दीप्ति शर्मा को मिले।

मैच के आठवें ओवर में राधा यादव ने इंग्लैंड की बल्लेबाज ब्रायोनी स्मिथ का लाजवाब कैच पकड़ा। स्मिथ उस समय 16 रन के स्कोर पर खेल रहीं थीं। इस तरह के कैच किसी भी फिल्डर के लिए आसान नहीं था, लेकिन राधा ने स्नेह राणा की गेंद पर कुछ दूर तक दौड़ने के बाद हवा में डाइव लगाकर इस मुश्किल कैच को आसान बना दिया। उनके कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

Related Articles

Back to top button