आईपीएल 2023 : सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को हराया , इस खिलाड़ी ने बनाएं सबसे ज्यादा रन

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2023 का 14वां मुकाबला पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। इस मैच में हैदराबाद की टीम को जीत मिली, लेकिन टीम के किसी भी खिलाड़ी को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड नहीं मिला।

इसके पीछे का कारण ये था कि पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन भले ही अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए, लेकिन उन्होंने दिल जीतकर प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड अपने नाम कर लिया।

शिखर धवन ओपनिंग करने उतरे और आखिरी गेंद भी उन्होंने खेली। इस दौरान टीम के 9 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए थे। उन्होंने आखिरी विकेट के लिए मोहित राठी के साथ 5 ओवरों में 55 रनों की साझेदारी की, जिसमें 50 से ज्यादा रन शिखर धवन के बल्ले से निकले। यही कारण रहा कि प्लेयर ऑफ द मैच का चुनाव करने वाले दिग्गजों ने शिखर धवन को ही इसके लायक समझा। हालांकि, दो और दावेदार भी इस अवॉर्ड के थे।

गब्बर के नाम से फेमस शिखर धवन आईपीएल 2023 में पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिनकी टीम को जीत नहीं मिली, लेकिन प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड उनको मिला। उन्होंने एसआरएच के खिलाफ 66 गेंदों में 12 चौके और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 99 रन की पारी खेली। खास बात इस पारी की ये थी कि पंजाब किंग्स के बाकी बल्लेबाजों ने कुल मिलाकर 44 रन ही बनाए। उसमें भी 6 रन अतिरिक्त के रूप में शामिल थे।

Related Articles

Back to top button