Irani Cup 2022: उमरान मलिक ने की घातक गेंदबाजी, झटके इतने विकेट

ईरानी कप 2022 में उमरान मलिक, मुकेश कुमार और कुलदीप सेन की घातक गेंदबाजी के सामने सौराष्ट्र ने पहले दिन के पहले सेशन में ही घुटने टेक दिए हैं।

टॉस हाकर पहले बल्लेबाजी करने उतीर सौराष्ट्र की टीम मात्र 98 रनों पर ही सिमट गई, टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा भी टीम की लाज नहीं बचा पाए। मुकेश कुमार ने जहां सौराष्ट्र के चार बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया, वहीं उमरान मलिक और कुलदीप सेन ने 3-3 विकेट झटके।

इसके बाद निचले क्रम से अर्पित वासवदा ने 22 और धर्मेंद्रसिंह जडेजा 28 रन बनाकर कुछ देर रेस्ट ऑफ इंडिया के गेंदबाजों के आगे संघर्ष किया, मगर वह जल्द ही उनके विकेट का पत्न हो गया। चेतेन सकारिय अंत तक 13 रन बनाकर नाबाद रहे।

बात उमरान मलिक की गेंदबाजी की करें तो उन्होंने कप्तान जयदेव उनादकट और अर्पित वासवदा को बोल्ड किया, वहीं धर्मेंद्रसिंह जडेजा को उन्होंने अभिमन्यु ईश्वरन के हाथों कैच आउट करवाया। उमरान ने 5.5 ओवर में 25 रन खर्च कर यह तीन विकेट लिए, इस दौरान उन्होंने एक ओवर मेडन भी डाला।

वहीं मुकेश कुमार और कुलदीप सेन की बात करें तो मुकेश ने 10 में से 4 ओवर मेडन डाले और 23 रन खर्च कर 4 विकेट लिए, वहीं कुलदीप थोड़े महंगे रहे। उन्होंने 7 ओवर में 41 रन लुटाए। जयंत यादव एकमात्र ऐसे गेंदबाज रहे जिन्हें विकेट नहीं मिला।

रेस्ट ऑफ इंडिया ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। मुकेश कुमार ने टीम को धमाकेदार शुरुआत देते हुए पारी के तीसरे ओवर में स्नेल पटेल और चिराग जानी को आउट कर सौराष्ट्र को बैक टू बैक दो झटके दिए।

इसके बाद हर किसी की निगाहें चेतेश्वर पुजारा पर टिकी थी, मगर यह स्टार खिलाड़ी भी 4 गेंदों पर मात्र 1 रन बनाकर कुलदीप सेन का शिकार बना। सौराष्ट्र ने मात्र 30 रन पर अपने 5 विकेट खो दिए थे। टीम के टॉप 5 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए।

Related Articles

Back to top button