जसप्रीत बुमराह इस रिएक्शन से हैं पीड़ित, जानिए कब तक होंगे ठीक

भारतीय क्रिकेट टीम की परेशानी उस समय बढ़ी जब यह खबर साने आई कि भारतीय स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के चलते टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हो सकते हैं।

टीम इंडिया के फैंस के लिए भी यह खबर काफी निराशाजनक थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के जरिए वापसी करने वाले जसप्रीत बुमराह का चयन साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज के लिए भी हुआ था, मगर पहले मैच में फिट ना होने की वजह से वह खेल नहीं पाए थे।

बाद में खबर आई कि उन्हें ‘स्ट्रेस फ्रैक्चर’ हुआ है और वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज नहीं खेल पाएंगे। हालाकि बीसीसीआई ने सिराज को उनके रिप्लेसमेंट के रूप में चुने जाने के ऐलान के दौरान कहा था कि बुमराह को पीठ में चोट लगी है और वह फिलहाल बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं।

रिपोर्ट के अनुसार ‘स्ट्रेस रिएक्शन’ ‘स्ट्रेस फ्रैक्चर’ की तरह बड़ी चोट नहीं है। इसे ठीक होने में 4 से 6 हफ्ते का समय लग सकता है। इसका मतलब यह है कि जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्ड कप 2022 के नॉक आउट मैचों के लिए उपलब्ध हो सकते हैं।

अब खबर आ रही है कि जसप्रीत बुमराह ‘स्ट्रेस फ्रैक्चर’ से नहीं बल्कि ‘स्ट्रेस रिएक्शन’ से पीड़ित हैं। बीसीसीआई के एक सूत्र ने यह जानकारी टाइम्स ऑफ इंडिया को दी है।

Related Articles

Back to top button