कर्नाटक के बीजेपी विधायक का बड़ा दावा, कहा – अगर मैं सीएम उम्मीदवार रहा तो…

कर्नाटक में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अभी से राजनीतिक दांव-पेंच अपनाए जाने लगे हैं। एक तरफ बीजेपी ने राज्य के कद्दावर नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को संसदीय बोर्ड में शामिल किया है दूसरी ओर कर्नाटक के वरिष्ठ भाजपा विधायक बसनगौड़ा पाटिल यतनाल का बड़ा दावा सामने आया है। विधायक ने कहा है कि अगर पार्टी उनके नेतृत्व में 2023 विधानसभा चुनाव लड़ती है तो बड़े ही आसानी से 150 सीटें जीत लेगी। उन्होंने यह भी दावा किया है कि उनके पास कर्नाटक का मुख्यमंत्री बनने के लिए सभी योग्यताएं भी हैं।

जब पत्रकारों ने उनसे मंत्री या सीएम बनने के बारे में पूछा, तो उन्होंने कहा, ‘मेरे पास सभी योग्यताएं हैं। अगर मैं सीएम उम्मीदवार बनता हूं, तो हमें आसानी से 150 सीटें (225 सदस्यीय विधानसभा में) मिल जाएंगी।’ पूर्व केंद्रीय मंत्री, जिन्होंने तत्कालीन प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में काम किया था, पहले भी मुख्यमंत्री बनने की अपनी महत्वाकांक्षा को व्यक्त कर चुके हैं।

हालांकि केंद्रीय गृह मंत्री अमित साह पहले यह साफ कर चुके हैं कि बीजेपी 2023 के विधानसभा में मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के नेतृत्व में जाएगी, लेकिन येदियुरप्पा सहित राज्य के कई नेताओं के बयानों से अभी तक तो यही लगता है कि पार्टी के भीतर फिलहाल कोई एकमत नहीं है। यह पूछे जाने पर कि क्या पार्टी नेतृत्व में कोई बदलाव किए बिना चुनाव जीतने की स्थिति में है, यतनाल ने केवल इतना कहा कि पार्टी आलाकमान को सब कुछ पता है और वह सही समय पर सही निर्णय लेगा।

विजयपुरा शहर के विधायक, जो राज्य के भाजपा के मजबूत नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के खुले आलोचक हैं, ने बाद में संसदीय बोर्ड और केंद्रीय चुनाव समिति में उनकी नियुक्ति पर बधाई दी, और उसी सांस में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से वंशवाद राजनीतिक को खत्म किए जाने को लेकर दिए गए बयानों को भी याद दिलाया। उन्होंने कहा कि येदियुरप्पा के केंद्रीय चुनाव समिति में जाने के बाद आप यतनाल के टिकट के बारे में जो चाहे अनुमान लगा सकते हैं लेकिन, मुझे टिकट भी मिलेगा और मैं अगली फिर विधायक बनूंगा।

Related Articles

Back to top button