जेल में बंद सिसोदिया के लिए रोने लगे केजरीवाल, कहा उनका सपना था कि हर बच्चा…

दिल्ली के मुख्यमंंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल बुधवार को अपने पूर्व मंत्री मनीष सिसोदिया के लिए भावुक हो गए। बवाना के दरियापुर गांव में नए स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस की शुरुआत के दौरान केजरीवाल ने कहा कि उन्हें मनीष सिसोदिया की बहुत याद आ रही है।

जेल में बंद नेता का नाम लेते ही केजरीवाल का गला भर आया और उनकी आंखें नम हो गई। उन्होंने खुद को संभालते हुए अपनी बात आगे बढ़ाई।

पानी पीने के बाद केजरीवाल ने खुद को संभाला और कहा, ‘मनीष जी ने इसकी शुरुआत की थी। उनका सपना था कि हर बच्चे को अच्छी से अच्छी शिक्षा मिलनी चाहिए।

दिल्ली में शिक्षा व्यवस्था में आए बदलावों का जिक्र करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अच्छी शिक्षा देकर गरीबी दूर की जा सकती है। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद सरकारी स्कूलों पर सबसे अधिक खर्च किया गया होता तो 1970 तक देश की गरीबी दूर हो गई होती। इस दौरान केजरीवाल ने दिल्ली के पूर्व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को याद किया और उनका नाम लेते ही वह भावुक हो गए।

इस दौरान कार्यक्रम में मौजूद लोग मनीष सिसोदिया और केजरीवाल के समर्थन में नारेबाजी करने लगे। उन्होंने कहा, ‘आज मनीष जी की बहुत याद आ रही है। (गल भर आने से कुछ देर की चुप्पी)। यह उनका सपना था। ये लोग चाहते हैं कि दिल्ली की शिक्षा क्रांति खत्म हो जाए। उसे खत्म नहीं होने देंगे।’

 

Related Articles

Back to top button