जानिए US में किडनैपिंग से हड़कंप, भारतीय मूल के 4 लोग अगवा

अमेरिका के कैलिफोर्निया में भारतीय मूल के 4 लोगों के अपहण से हड़कंप मच गया है। अगवा होने वालों में 8 महीने की बच्ची और उसके पेरेंट्स भी शामिल हैं। मर्सिड काउंटी शेरिफ ऑफिस ने अपने बयान में कहा कि 36 वर्षीय जसदीप सिंह, 27 वर्षीय जसलीन कौर, उनकी 8 महीने की बच्ची आरूही और 39 वर्षीय अमनदीप सिंह का अपहरण हुआ है। पुलिस ने संदिग्ध को हथियारबंद और खतरनाक बताया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस अधिकारियों ने अभी तक संदिग्ध का नाम नहीं बताया है। साथ ही यह भी नहीं पता चल सका है कि घटना को अंजाम देने के पीछे का मकसद क्या है। इस मामले में घटनास्थल के आसपास मौजूद लोगों से पूछताछ की जा रही है। साथ ही इस केस से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी मिलने पर उसे 911 पर सूचित करने के लिए कहा गया है।

बात अगर अमेरिका के फ्लोरिडा और उत्तरी कैरोलिन राज्यों में आए तूफान इयान की करें तो इसके चपेट में आने से 80 लोग मारे गए हैं। यह तूफान पिछले सप्ताह दक्षिण-पश्चिमी फ्लोरिडा में श्रेणी 4 के रूप में टकराया था। इयान के कारण फ्लोरिडा में 76 लोगों की मौत हो गई, जबकि उत्तरी कैरोलिना में 4 अन्य लोगों की मौत हो गई। अकेले फ्लोरिडा के ली काउंटी में तूफान की वजह से 42 मौतों की मौत हो गई।
पुलिस की ओर से अभी तक इस बारे में और अधिक जानकारी नहीं दी गई है। अधिकारियों का कहना है कि जांच अभी शुरुआती दौर में है। उन्होंने बताया कि साउथ हाईवे 59 के 800 ब्लॉक से चार लोगों को उनकी मर्जी के खिलाफ ले जाने की पुष्टि हुई है। बताया जा रहा है कि जिस जगह पर इस वारदात को अंजाम दिया गया, वह रोडवे से जुड़ी हुई है।

Related Articles

Back to top button