जानिए T20 मैच में टीम इंडिया में दिखेंगे कई बदलाव, ये खिलाड़ी हुए बाहर

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय टीम कई बदलावों के साथ उतरने वाली है, क्योंकि दो खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन से बाहर हैं। इनमें ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का नाम शामिल है, जो कंडीशनिंग वर्क के लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए पहुंचेंगे।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह

वहीं, साउथ अफ्रीका की टीम टी20 विश्व कप 2022 की अपनी तैयारियों को पुख्ता करने के उद्देश्य से मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरेगी। हालांकि, कुछ सवालों के जवाब कप्तान तेम्बा बवूमा और टीम मैनेजमेंट को लेने होंगे कि एडन मार्क्रम और रिली रोसो में से किसे मौका दिया जाए। इसके अलावा हेनरिक क्लासेन और ट्रिस्टन स्टब्स में से किस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में जगह दी जाए।

साउथ अफ्रीका की संभावित प्लेइंग इलेवन

क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), रीज़ा हेंड्रिक्स, एडेन मार्क्रम, तेम्बा बावुमा, हेनरिक क्लासेन/ट्रिस्टन स्टब्स, डेविड मिलर, वेन पार्नेल, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, केशव महाराज और एनरिक नॉर्टजे

भारतीय टीम को हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार की जगह टीम में बदलाव करना होगा और माना जा रहा है कि हार्दिक की जगह बाएं हाथ के बल्लेबाज ऋषभ पंत प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाएंगे, जबकि तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की वापसी प्लेइंग इलेवन में होगी, जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में आराम कर रहे थे। इसके अलावा शायद ही कोई बदलाव भारत की अंतिम एकादश में देखने को मिलेगा।

Related Articles

Back to top button