आईआईटी और एनएसआई में घूम रहे तेंदुए, कानपुर में बढ़ी दहशत

वन विभाग की टीम ने शनिवार रात एक बजे के लगभग सबसे पहले उसे केंद्रीय विद्यालय के पास देखा। हालांकि वह चंद लम्हों में ही आंखों से ओझिल हो गया।

इसके बाद ट्रेंकुलाइजर गन के साथ मुस्तैद टीम को एक बार फिर झाड़ियों में तेंदुआ दिखा लेकिन इस बार टीम उसपर निशाना साध पाती इससे पहले सामने से आती गाड़ी की आवाज सुनकर वह फर्राटा भरता हुआ सड़क पार कर गया। इस तेजी की रफ्तार में टीम उसपर निशाना तो नहीं साध पाई,लेकिन उसे कैमरे में जरूर कैद कर लिया।

इसके बाद एक बार फिर वह परिसर में निष्प्रयोज्य पड़े गैस गोदाम और उससे कुछ दूरी पर स्थित ट्यूबवेल के खंडहर की तरफ जाता दिखाई दिया। लेकिन टीम उस पर निशाना नहीं साध पाई। सुबह 6 बजे भी इसी खंडर से उसके गुर्राने की आवाजें आती रहीं। अब वन विभाग के और जवानों के साथ सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

तेंदुआ एक है या एक इससे ज्यादा, ये पहेली अब और उलझती जा रही है। ऐसे में ये आशंका अब और बढ़ गई है कि तेंदुआ अकेले नहीं परिवार के साथ है। डीएफओ श्रद्धा यादव ने भी एक से ज्यादा तेंदुए होने की आशंका जताई है।

शनिवार को 50 मिनट के भीतर आईआईटी और एनएसआई में तेंदुआ दिखने का दावा किया गया था। हालांकि दोनों ही स्थानों पर इसके होने की पुष्टि भी हो गई है।

वहीं एक बार फिर जहां आईआईटी में शनिवार रात एक बजे से सुबह तीन बजे तक 3 बार तेंदुआ दिखाई दिया। वहीं एनएसआई के सुरक्षाकर्मियों ने उसे रात  दस बजे एक बार फिर जंगल के अंदर की ओर जाते हुए देखने का दावा किया है। इसके बाद किसी ने उसे बाहर आते नहीं देखा।

Related Articles

Back to top button