बनाए आलू-पनीर कोफ्ते, जाने पूरी रेसिपी

दिवाली का त्योहार बस कुछ ही दिनों में दस्तक देने वाला है। अपने इस त्योहार को खास बनाने के लिए अगर आप भी घर पर दोस्तों और परिवार के लोगों के लिए दिवाली पार्टी रखने को सोच रहे हैं तो फूड मेन्यू  में शामिल करें आलू पनीर कोफ्ता की ये टेस्टी रेसिपी। इस रेसिपी को बनाने में ज्यादा समय नहीं लगता है और यह खाने में बहुत टेस्टी होती है। तो आइए बिना देर किए जान लेते हैं कैसे बनाई जाती है ये टेस्टी रेसिपी।

आलू-पनीर कोफ्ता बनाने का तरीका-
आलू पनीर कोफ्ता बनाने के लिए सबसे पहले कद्दूकस किया हुआ पनीर और आलू एक साथ मैश करने के बाद इसमें काली मिर्च, लाल मिर्च पाउडर, हरी मिर्च, कुट्टू का आटा और खोया मिला दें। यह रेसिपी बिना मावा के भी बनाई जा सकती है। अब इन सभी चीजों को अच्छी तरह मिलाने के बाद इसमें बारीक कटा हरा धनिया डालकर मिश्रण से कोफ्ते बना लें।

अब एक कढ़ाई पर मीडियम आंच पर घी गर्म करें। कोफ्ता बॉल को हल्के हाथों से दबाते हुए बीच में सूखे मेवे भरें। इन कोफ्तों को तब तक तले जब तक यह क्रिस्पी और सुनहरे भूरे रंग के न हो जाएं। इसके बाद आपके कोफ्ते पूरी तरह से तैयार हो चुके हैं। आप इन्हें नॉर्मल कोफ्ते की ग्रेवी में डालकर रोटी या पराठे के साथ सर्व कर सकती हैं।

Related Articles

Back to top button