बनाएं क्रिस्पी पालक पत्ता चाट, पढ़े पूरी रेसिपी

पालक पत्ता चाट शाम की चाय के लिए एक बढ़िया नाश्ता है। पालक के पत्तों को बेसन के घोल से लपेटा जाता है, डीप फ्राई किया जाता है और फिर दही, चटनी और मसालों के इसे सर्व किया जाता है। आप अगर कुछ डिफरेंट रेसिपी चखना चाहते हैं, तो आपके लिए आपको यह रेसिपी जरूर ट्राई करनी चाहिए। ज्यादातर बच्चे पालक नहीं खाना चाहते हैं, ऐसे में आप इस डिश को बनाकर उन्हें खिला सकते हैं।

पालक पत्ता चाट बनाने की विधि- 
एक कटोरी में एक कप बेसन लें और उसमें नमक, अजवायन और पानी डालें। चिकना घोल बनाने के लिए इसे फेंट लें। यदि जरूरत हो तो और पानी डालें। इसमें एक चुटकी हल्दी डालें और फिर से मिलाएं।

अब ताजा और साफ किए हुए पालक के पत्ते लें, उन्हें भिगोकर बेसन के मिश्रण से पूरी तरह से कोट करें और एक पैन में डीप फ्राई करने के लिए रख दें। तली हुई, कुरकुरी पालक की पत्तियों को एक प्लेट में रखें और उन पर थोडा़-सा दही डाल दें। सारे मसाले और चटनी ले लें और डिश को इनसे गार्निश करना शुरू कर दें। ए

क बार में एक मसाला डालें। शुरुआत में काला नमक, जीरा और लाल मिर्च पाउडर, उसके बाद कटा हुआ प्याज, टमाटर, हरी मिर्च, इमली की चटनी और पुदीने की चटनी। आप अपने स्वाद के अनुसार मसाले की मात्रा का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button