रेस्टोरेंट की तरह बनाएं दही के शोले, पढ़े पूरी विधि

आपने रेस्टोरेंट में तो कई बार दही के शोले ट्राई किए होंगे लेकिन क्या आपने इसे घर में बनाना ट्राई किया है? अगर नहीं, तो देर किस बात की है? आज हम आपको बनाना सिखा रहे हैं दही के शोले की रेसिपी।

आप इस रेसिपी को आसानी से उपलब्ध सामग्री जैसे ब्रेड स्लाइस, दही, पनीर और मसालों के मिश्रण से तैयार करके घर पर आसानी से बना सकते हैं। बाहर से क्रिस्पी और अंदर से क्रीमी-सॉफ्ट, ये दही के शोले एकदम सही स्नैक या ऐपेटाइजर हैं। इन्हें पुदीने की चटनी या केचप के साथ परोसें और शाम की चाय के साथ इसका मजा लें।

दही के शोले बनाने की विधि- 
एक कटोरी लें। पनीर और हंग कर्ड डालें। अब इसमें कटा हुआ प्याज, शिमला मिर्च, नमक, लाल मिर्च पाउडर, गरम मसाला, अमचूर और हरा धनिया डालें। मिश्रण तैयार करने के लिए अच्छी तरह मिलाएं। अब ब्रेड स्लाइस लें और किनारों को काट लें। एक रोलिंग पिन का प्रयोग करें और ब्रेड स्लाइस को एक चीज शीट में रोल करें।

अब ब्रेड स्लाइस के बीच में 1-2 टेबल स्पून स्टफिंग डालें और सभी किनारों को एक साथ लाएं। पानी की कुछ बूँदें डालें और एक छोटी गेंद बनाएं। गेंद को सील करने के लिए धीरे से दबाएं। ऐसे ही और स्टफ्ड बॉल्स बना लीजिए। अब एक कढ़ाई में तेल गर्म करें और उसमें स्टफ्ड बॉल्स डाल दें. इन्हें गोल्डन ब्राउन होने तक डीप फ्राई करें। क्रिस्पी होने पर इन्हें प्लेट में निकाल लीजिए और चटनी और चटनी के साथ सर्व कीजिए।

Related Articles

Back to top button