मनोज बाजपेयी ने 14 साल से नहीं किया डिनर, बताया ये कारण

नोज बाजपेयी 54 साल के हैं। उम्र का असर उन पर जरा भी नहीं दिखता। उन्होंने एक शो के दौरान अपनी फिटनेस से जुड़ा एक इंट्रेस्टिंग राज खोला। मनोज ने बताया कि करीब एक दशक होने को आया और उन्होंने डिनर नहीं किया होगा।

मनोज बाजपेयी बताते हैं यह उनका रूटीन बन चुका है और इसकी प्रेरणा उन्होंने अपने दादाजी से ली थी। उनके किचन में लंच के बाद कुछ बनता ही नहीं है। जब उनकी बेटी हॉस्टल से आती है तब ही ये नियम टूटता है।

मनोज बताते हैं, फिर उसमें बदलाव ये किया मैंने… फास्टिंग कभी 12 घंटे का… 14 घंटे का रात का डिनर मैंने धीरे-धीरे हटाना शुरू किया। लंच के बाद अब किचन में काम होता ही नहीं है। इसमें काम तब ही होता है जब हमारी बेटी हॉस्टल से आती है।

उन्होंने यह भी बताया कि शुरू में ऐसा करना काफी मुश्किल था। इससे बचने के लिए वह काफी पानी और कुछ हेल्दी बिस्किट्स खाते थे ताकि भूख न लगे। उन्होंने बताया कि इस लाइफस्टाइल की वजह से वह डायबिटीज, कोलेस्ट्रॉल और दिल की बीमारी जैसी कई बीमारियों से दूर हैं।

मनोज बाजपेयी डिनर नहीं करते, यह बात उन्होंने कर्ली टेल्स को दिए एक इंटरव्यू के दौरान बताई। जब उनसे पूछा कि ऐसा करते हुए उन्हें कितना वक्त हो गया? इस पर उन्होंने जवाब दिया, 13-14 साल हो गए।

मैंने रियलाइज किया कि यार मेरे ग्रैंडफादर बहुत दुबले-पतले थे। और बहुत ही फिट रहते थे हमेशा, तो मैंने सोचा कि वही फॉलो करता हूं जो वह खाया करते थे। फिर मैंने वही किा तो मेरा वजन कंट्रोल हुआ। मैंने काफी हेल्दी और एनर्जेटिक फील करना शुरू कर दिया। तब मैंने फैसला किया कि मैं इसी पर टिका रहूंगा।

 

Related Articles

Back to top button