इस देश के हवाई अड्डे पर दो विमान टकराए , कई लोगों की मौत

उत्तरी कैलिफोर्निया में गुरुवार को (स्थानीय समयानुसार) एक स्थानीय हवाई अड्डे पर लैंडिंग के दौरान दो विमानों के टकरा जाने से कई लोगों की मौत की सूचना है। हादसा वॉटसनविले शहर में हुआ जो मोंटेरे बे के पास और सैन फ्रांसिस्को से लगभग 100 मील (160 किलोमीटर) दक्षिण में है।

फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन के अनुसार ये दुर्घटना जुड़वा इंजन वाले सेसना 340 और एक इंजन वाले सेसना 152 में बीच हुई। अधिकारियों का कहना है कि कई लोगों के मारे जाने की खबर है लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि हादसे में कोई बच पाया या नहीं।

एफएए ने एक बयान में कहा कि टक्कर से पहले पायलट हवाईअड्डे के अंतिम रास्ते पर थे। एफएए और नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड, जिनके पास तत्कालिक तौर पर घटना से जुड़ी अतिरिक्त सूचना नहीं थी, दुर्घटना की जांच कर रहे हैं।

हवाई अड्डे के चार रनवे हैं, जहां से 300 से अधिक विमान उड़ान भरते हैं। यह एक वर्ष में यहां 55,000 से अधिक कार्यों को संभालता है और इसका उपयोग अक्सर मनोरंजक विमानों और कृषि व्यवसायों के लिए किया जाता है।

सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई तस्वीरों और वीडियो में हवाई अड्डे के पास घास के मैदान में एक छोटे विमान का मलबा दिखाई दे रहा है। एक तस्वीर में हवाई अड्डे के पास एक सड़क से धुएं का गुबार दिखाई दे रहा है।

वाटसनविले शहर के अधिकारियों ने इस संबंध में जानकारी सार्वजनिक की है कि विमान दोपहर 3 बजे से कुछ समय पहले वाटसनविले नगर हवाई अड्डे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जानकारी के मुताबिक शहर के स्वामित्व वाले हवाई अड्डे के पास विमान के लैंडिंग और टेक ऑफ को निर्देशित करने के लिए नियंत्रण टॉवर नहीं है।

Related Articles

Back to top button