नारियल के तेल से करें बॉडी की मसाज, मिलेंगे ये बड़े फायदे

सर्दियों का मौसम शुरू हो चुका है। इस मौसम में स्किन ड्रायनेस की समस्या आम बात है। इसलिए ज्यादातर लोग नहाने के बाद स्किन को मॉइश्चराइज रखने के लिए लोशन, क्रीम और अन्य मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करते हैं। स्किन केयर के ये प्रोडक्ट्स बहुत महंगे होते हैं और साथ ही केमिकलयुक्त भी होते हैं। ऐसे में आप कोकोनट ऑयल का भी उपयोग कर सकते हैं।

एजिंग लक्षण कम करे

अगर आप नहाने के बाद स्किन पर नारियल तेल लगाते हैं इससे आपके एजिंग के लक्षण जैसे-झुर्रियां, फाइन लाइंस आदि को कम करने में मदद मिलती है।

फेस के मुहांसों को हटाए

कोकोनट ऑयल एंटीबैक्टीरिय गुणों से भरपूर होता है। ऐसे में अगर आप नहाने के बाद कोकोनट ऑयल से शरीर की मसाज करते हैं तो इससे आपके फेस के कील-मुहांसों और फोड़े-फुंसियों को हटाने में मदद मिलती है।

स्किन को सोफ्ट बनाए

कोकोनट ऑयल में मॉइश्चराइजिंग गुण मौजूद होते हैं। इससे आपकी स्किन हाइड्रेट और मुलायम बनती है। अगर आपकी स्किन ड्राई होती है, तो आपको नहाने के बाद नारियल का तेल जरूर लगाना चाहिए।

स्किन को आराम दिलाए

अगर आप नहाने के बाद कोकोनट ऑयल का इस्तेमाल करते हैं तो इससे आपकी त्वचा को आराम प्रदान करती है। कोकोनट ऑयल त्वचा को शांत करता है।

इसलिए आज हम आपके लिए नहाने के बाद नारियल के तेल लगाने के फायदे लेकर आए हैं। कोकोनट ऑयल मॉइश्चराइजिंग गुणों से भरपूर होता है इसलिए इससे आपकी स्किन हाइड्रेट और मुलायम बनी रहती है। इतना ही नहीं कोकोनट कई एंटीबैक्टीरियल गुणों से भी भरपूर होता है जिससे आपकी त्वचा स्किन इंफेक्शन से बची रहती है.

Related Articles

Back to top button