गुजरात समेत इन राज्यों में भारी बारिश के आसार , मौसम विज्ञान विभाग ने दी जानकारी

मध्यप्रदेश के कुछ हिस्सों समेत भारत के कई राज्यों में लगातार बारिश का दौर जारी है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने जानकारी दी है कि इस सप्ताह पूर्वी और मध्य भारत में बारश की गतिविधियां बढ़ने की संभावनाएं हैं। मंगलवार को भी महाराष्ट्र, राजस्थान, गुजरात समेत कई राज्यों में भारी बारिश के आसार हैं।

मौसम विभाग ने बताया है कि 19 अगस्त के आसपास बंगाल की खाड़ी के उत्तर पश्चिम में कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावनाएं हैं। इसके चलते गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड, छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्य प्रदेश में 18-19 अगस्त को हल्की या मध्यम बारिश हो सकती है। इस दौरान ओडिशा में भी भारी से बहुत भारी बारिश के आसार हैं। 19 अगस्त को झारखंड, छत्तीसगढ़ में वर्षा की संभावना है।
 दिल्ली में मौसम वैज्ञानिकों ने मंगलवार को हल्की बारिश या गरज के साथ छीटें पड़ने की आशंका जताई है। उन्होंन तेज हवाएं चलने के साथ आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहने का अनुमान जताया है। अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 34 और 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।
IMD की तरफ से सोमवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार, पश्चिम मध्य प्रदेश, विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र के घाट इलाकों और कोंकण और गोवा में मंगलवार को हल्की या मध्य बारिश के आसार हैं। इस दौरान इन क्षेत्रों में गरज के साथ आंधी तूफान/बिजली की भी काफी संभावनाएं हैं। साथ ही 17 अगस्त तक राजस्थान और गुजरात क्षेत्र में बारिश के आसार हैं। सौराष्ट्र और कच्छ में दो दिनों तक बारिश हो सकती है।

Related Articles

Back to top button