अगले 5 दिनों तक इन राज्यों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मंगलवार को अगले पांच दिनों तक देश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिण भारत के साथ-साथ पश्चिम बंगाल-सिक्किम और पूर्वोत्तर भारत कई राज्यों में भारी बारिश हो सकती है। आईएमडी ने यह भी कहा कि अगले सप्ताह तक उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में बारिश की गतिविधि कम रहेगी।

मौसम विभाग ने कहा कि 31 अगस्त से 2 सितंबर तक नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और असम में अगले पांच दिनों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने यह भी बताया कि 31 अगस्त से 2 सितंबर के बीच अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में बहुत भारी बारिश की संभावना है।

आईएमडी ने कहा, “जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 1 सितंबर तक अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश और बिजली गिरने की संभावना है।” दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में सोमवार शाम को हल्की से मध्यम बारिश हुई।

गुरुवार के लिए मौसम विभाग द्वारा जारी भविष्यवाणी के मुताबिक, समुद्र तल पर मानसून की ट्रफ हिमालय की तलहटी के करीब चल रही है। एक चक्रवाती परिसंचरण निचले क्षोभमंडल स्तर में तमिलनाडु के ऊपर स्थित है। इसके अलावा एक ट्रफ चक्रवाती परिसंचरण के ऊपर से दक्षिण तमिलनाडु प्रदेश और मध्य प्रदेश के निचले क्षोभमंडल स्तर में मध्य प्रदेश तक चल रही है।

Related Articles

Back to top button